share--v1

UP News: पोती के तरफ बढ़ रहा था कोबरा सांप, दादी ने दोनों हाथों से दबोचा

UP News: उत्तर प्रदेश की एक दादी ने अपनी पोती की जान बचाने के लिए कोबरा सांप को पकड़ लिया. हालांकि सांप ने उन्हें काट लिया जिससे उनकी मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शाहगंज कोतवाली थाना क्षेत्र में एक दादी ने अपनी पोती के लिए जान दे दी. देर रात सोते समय कोबरा सांप चारपाई पर चढ़ गया, उस समय दादी-पोती सो रहे थे. सांप को पोती की तरफ बढ़ता देख दादी ने उसे हाथ से पकड़ लिया. उसी दौरान जहरीले कोबरा ने बुजुर्ग दादी को डस लिया. 

सांप के काटने के बाद घर के परिजनों ने  बूढ़ी महिला को नीजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. दादी द्वारा हाथ से पकड़ कर सांप से लड़कर पोती की जान बचाने की लाइव तस्वीर खूब तेज़ी से वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर दादी के हिम्मत को लोग सलाम दे रहे है.

72 साल की महिला सीता देवी अपनी 24 साल की पोती के साथ सो रही थी. तभी चारपाई पर एक कोबरा सांप चढ़ गया. सांप की हरकत से दादी की आंख खुल गई. देखा कि सांप पोती की तरफ बढ़ रहा है. महिला ने जोर से आवाज लगाते हुए सांप को पकड़ लिया.

जैसे ही महिला ने सांप को पकड़ा उसने महिला को डस लिया. इस बीच शोर-शराबे की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचे. बुजुर्ग महिला को उपचार के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने इलाज के बाद उन्हें को मृत घोषित कर दिया.