menu-icon
India Daily
share--v1

20 रुपये का नोट नहीं गिन पाया दूल्हा, दुल्हन ने अनपढ़ बताकर शादी से कर दिया इनकार

यूपी में एक लड़की ने शादी इसलिए तोड़ दी क्योंकि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं था. जयमाला के दौरा जब लड़की को शक हुआ तो उसने लड़के को 20-20 के नोट गिनने के लिए दिए, जिसे लड़का नहीं गिन पाया.

auth-image
India Daily Live
UP News
Courtesy: Social Media

लड़की को अपनी होने वाली पत्ति पर शक था. वह जानना चहता था कि उसकी लड़का पढ़ा-लिखा है कि नहीं. दुल्हन ने बीच जयमाला में लड़के का टेस्ट लिया. उसने उस 20-20 के कई सारे नोट गिनने के लिए दिए, जिसे लड़का नहीं गिन पाया. इसके बाद लड़की ने शादी से इंकार कर दिया. ये मामला उत्तर प्रदेश के औरैया का है. दरअसल, शादी इसलिए टूट गई क्योंकि लड़का नोट नहीं गिन पाया. 

दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन को काफी समझाने की कोशिश की. लेकिन दुल्हन ने शादी से साफ इनकार कर दिया. फिर बिना शादी के ही बारात वापस लौट गई. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से लिए सामान को वापस कर दिया. 

रामपुर के बामपुर गांव के रहने वाले राम बहादुर ने अपनी बेटी की शादी इटावा के भरभना में तय की. बारत पहुंची तो बड़े से सम्मान से स्वागत किया गया. जब जयमाला हो रहा था तब लड़की को शक हुआ. उसने लड़को को पैसे गिनने के लिए दिए, लेकिन लड़का उसे गिन नहीं सका. लड़का अनपढ़ है ये देख लड़की ने शादी से इंकार कर दिया. लड़की के घरवालों को भी नहीं पता था कि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं है.

लड़की के घरवालों ने दिया साथ

लड़की के घरवालों का कहना है कि उन्हें ये बात नहीं बताई गई थी कि लड़का अनपढ़ है. उन्हें भी ये बात पता चली तो हैरान हैं. लड़की के फैसले को घर वाले ने सही माना है.  इसके बाद लड़की और लड़के पक्ष के लोगों के बीच आपसी सहमति से एक फैसला हुआ. दोनों पक्षों ने जो भी सामान एक-दूसरे को दिए थे, वे वापस कर दिए. बारात दुल्हन के बिना ही लौट गई. 

बाराती मायूस दिखे

लड़की ने बताया कि लड़का अनपढ़ था. जिस लड़के को यह तक नहीं पता कि नोट कैसा होता और कितने का नोट है, उसके साथ जीवन कैसे बिताती. यह तो सही हुआ कि समय रहते पता चल गया, नहीं तो शादी के बाद बहुत सारी परेशानियां उठानी पड़तीं. लड़की के शादी से इनकार के बाद दूल्हा सहित सभी बाराती मायूस दिखे. उनका कहना था कि बारात जब आ गई थी, तो यह शादी होनी चाहिए.