menu-icon
India Daily
share--v1

सरकारी जॉब वाले की हुई मौत, अनुकंपा वाली नौकरी लेने आ गईं तीन-तीन 'पत्नियां'!

UP News: उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग से एक हैरान कर देने वाला मामले सामने आया है. पति की मौत के बाद तीन-तीन पत्नियों ने प्रशासन से अनुकंपा नौकरी देने की गुजारिश की है. एक नौकरी के तीन दावेदार होने के कारण इस मामले की काफी चर्चा हो रही है.

auth-image
India Daily Live
Jhansi
Courtesy: Social Media

UP News: उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग में एक कर्मचारी की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी पाने तीन पत्नियां पहुंच गई हैं. तीनों पत्नी मृतक की पहली पत्नी होने की दावा कर रही हैं. एक नौकरी पर तीन दावेदारों के होने के कारण अधिकारियों के होश उड़ गए हैं. तीनों का दावा है कि वे मतक की पहली पत्नी हैं. तीनों की ओर से शादी संबंधित दस्तावेज भी जारी किए गए हैं. सिंचाई विभाग के अफसर इस मामले की तहकीकात करने में जुट गए हैं. 

दस्तावेजों के साथ किया दावा 

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला माताटीला सिंचाई खंड में फोर्थ श्रेणी के कर्मचारी संतोष कुमार से जुड़ा है. संतोष की कैंसर की वजह से छह फरवरी को मौत हो गई थी. सबसे पहले तालबेहट निवासी क्रांति वंशकार ने डेथ सर्टिफिकेट, वारिसान सर्टिफिकेट सहित कई दस्तावेज जमा कराए थे. इसके बाद भोपाल की सुनीता वर्मा ने शादी के कार्ड, फोटो सहित कईन दस्तावेज अधिकारियों को दिखाए. दोनों के दावों के बाद एक अन्य महिला भी एसडीएम की ओर से जारी परिवार प्रमाण पत्र लेकर मृतक की पत्नी का दावा करने पहुंच गई. 

खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

सिंचाई विभाग में तीन पत्नियों के दावे से हड़कंप मचा हुआ है. अधिशासी अभियंता पंकज सिंह ने कहा कि वे इस मामले की छानबीन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मृतक संतोष के पुराने रिकॉर्ड को भी खंगाला जा रहा है. इसके अलावा परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी. उनका कहना है कि संतोष की जहां-जहां तैनाती रही है वहां का सर्विस रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है.