menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, विश्व कप के पहले फेज से बाहर हुआ तूफानी बल्लेबाज, लाबुशेन की एंट्री पक्की!

World Cup 2023: विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार खिलाड़ी ट्रेविस हेड चोटिल हो गए हैं. उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है. पढ़िए पूरी खबर..

auth-image
Vineet Kumar
World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, विश्व कप के पहले फेज से बाहर हुआ तूफानी बल्लेबाज, लाबुशेन की एंट्री पक्की!

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है. एक तरफ जहां भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर अक्षर पटेल एशिया कम में चोटिल हो गए हैं तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ओपनर बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को लेकर बुरी खबर है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान ट्रेविस हेड बुरी तरह चोटिल हुए हैं.

कोच ने की चोट की पुष्टि

हाथ की चोट के चलते ट्रेविस हेड 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप 2023 के पहले फेज से बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्र्यू मैकडोनाल्ड ने की है.

कोच एंड्र्यू मैकडोनाल्ड ने दिया ये अपडेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हेड की चोट को लेकर कहा 'ट्रेविस हेड को चोट तो लगी है, लेकिन उन्हें सर्जरी नहीं करानी पड़ेगी. क्योंकि बाद में कराए गए स्कैन में पता चला है कि उनके ज्वॉइंट में फ्रैक्चर हुआ है. अब इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो वर्ल्ड कप के पहले हाफ के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. उनके खेलने को लेकर हम फाइनल फैसला 15 अक्टूबर को लेंगे. मैं आपको अभी एकदम सटीक जानकारी नहीं दे सकता हूं.'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगी थी चोट

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान जब ट्रेविस हेड बैटिंग करने क्रीज पर आए थे तो उनके हाथ में चोट लगी थी. वह 11 गेंद पर 17 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए थे. इसके बाद बैटिंग करने क्रीज पर नहीं उतर पाए. साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे की तेज गेंद ने ट्रेविस हेड को जख्मी किया था.

ट्रेविस हेड के हाथ में फ्रैक्चर है

जब ट्रेविस हेड का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके हाथ में फ्रैक्चर हुआ है. जिसके बाद वह साउथ अफ्रीका से स्वदेश ऑस्ट्रेलिया वापस हो गए हैं. जबकि कंगारू टीम टीम इंडिया के लिए रवाना हुई है. ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जिसके लिए पैट कमिंस की वापसी हुई है. यह सीरीज दोनों टीमों के लिए विश्व कप के लिहाज से अहम होने वाली है.

लाबुशेन की लग सकती है लॉटरी

ट्रेविस हेड के चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन की टीम में एंट्री हो सकती है। उन्हें ही ट्रेविस का संभावित विकल्प माना जा रहा है। लाबुशेन को वर्ल्‍ड कप स्क्वाड में जगह नहीं मिल सकी थी, लेकिन उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन उन्हें दोबारा टीम में मौका दिला सकता है। इसे लेकर  हेड कोच मैक्‍डोनाल्‍ड का मानना है कि लाबुशेन की वापसी संभव है। उन्होंने कहा 'हम जानते हैं कि मार्नस लाबुशेन क्‍वालीटी खिलाड़ी हैं और संभवत: 12-18 महीने वनडे क्रिकेट में उनके हिसाब से नहीं रहे। मगर इसमें कोई शक नहीं कि वो दोनों हाथों से मौके को लपकेंगे। लाबुशेन ने अपनी बल्‍लेबाजी में काफी बदलाव किया और गेंदबाजों पर दबाव बनाया।'