menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: तमीम के बयान को शाकिब ने बताया 'बचकाना', अपने रिटायरमेंट प्लान का भी कर दिया खुलासा

World Cup 2023 Bangladesh Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेशी क्रिकेट टीम में तमीम इकबाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. तमीम ने खुद को ड्रॉप किए जाने पर जो बातें कही हैं वह बांग्लादेश टीम के मौजूदा कप्तान शाकिब अल हसन ने बचकाना बताया है. साथ ही शाकिब ने अपने रिटायरमेंट प्लान का भी खुलासा कर दिया है.

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023: तमीम  के बयान को शाकिब ने बताया 'बचकाना', अपने रिटायरमेंट प्लान का भी कर दिया खुलासा

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया है. उन्होंने कहा है कि वह 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

शाकिब अल हसन के रिटायरमेंट प्लान का खुलासा

शाकिब ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि वह 2023 विश्व कप के बाद एकदिवसीय कप्तानी भी छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि वह 2024 टी20 विश्व कप तक टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं और टेस्ट क्रिकेट से वह पहले ही संन्यास ले सकते हैं.

शाकिब ने यह भी कहा कि वह कप्तानी नहीं करना चाहते थे, लेकिन बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन और टीम प्रबंधन ने उनसे कप्तानी करने के लिए कहा. शाकिब ने यह भी कहा कि अगर वे कप्तान ना होते तो उनके लिए चीजें ज्यादा आसान होती. वे आराम से बैटिंग, 10 ओवर बॉलिंग करते और रिलेक्स फील करते.

तमीम इकबाल के बयान को बचकाना

शाकिब ने पूर्व कप्तान तमीम इकबाल के विश्व कप टीम में चयन न होने के विवाद पर भी बात की. उन्होंने तमीम के हालिया बयानों को "बचकाना" बताया.

Read More- World Cup 2023: भारत में पाकिस्तान टीम का शानदार स्वागत, पाकिस्तानी फैंस नहीं पचा सके इज्जत, 'PCB' ने मांगी माफी

शाकिब ने कहा कि तमीम इकबाल के विश्व कप टीम में चयन न होने का फैसला टीम प्रबंधन ने लिया है और वह इसमें शामिल नहीं थे. उन्होंने यह भी कहा कि तमीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है.

शाकिब ने कहा कि पूरी टीम का चयन करना उनकी जिम्मेदारी नहीं है। आपको न केवल प्रदर्शन बल्कि कई प्रक्रियाओं, चीजों और तथ्यों से गुजरना होगा। मैदान के अंदर और बाहर, ड्रेसिंग रूम, टीम मीटिंग और माहौल, टीम बनाने से पहले कई बातों को ध्यान में रखा जाता है."

उन्होंने कहा, "जैसा कि मैंने कहा, मैंने तमीम से इस तरह की किसी चीज पर चर्चा नहीं की है (तमीम बल्लेबाजी क्रम में नीचे आएंगे या ओपनिंग मैच में नहीं चुने जाएंगे), इसलिए मुझे नहीं पता कि ये सवाल कहां से आ रहा है.

शाकिब ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वह घरेलू क्रिकेट और टी20 लीग में खेलना जारी रखेंगे.

तमीम के साथ क्या हुआ था

तमीम ने खुद को ड्रॉप किए जाने के अगले दिन फेसबुक पर अपनी भावनाओं को जाहिर करते हुए बांग्लादेश बोर्ड पर आरोप लगाया था कि बीसीबी उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है. बता दें, बीसीबी ने तमीम के चोटों के लंबे इतिहास को देखते हुए उनको बाहर करने का फैसला किया था. रिपोर्ट के मुताबिक तमीम को बताया गया कि वे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के ओपनिंग मैच से बाहर रहेंगे. और जब उनको शामिल किया जाएगा तो उन्हें नंबर चार पर बैटिंग करनी होगी. ये सब चीजें तमीम के गले नहीं उतरी और उन्होंने अपनी बातें रखी. पर शाकिब ने इन सबको टीम मैन होने के खिलाफ बताया है.