menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023 के बीच टीम को खस्ताहाल छोड़कर घर वापस लौटे शाकिब अल हसन, सामने आई पर्सनल वजह

ICC World Cup 2023: बांग्लादेश की टीम का विश्व कप 2023 में बुरा हाल है. बांग्लादेश ने लगातार चार मैच गंवाए हैं. टीम के हालात अधर में लटके हुए हैं और ऐसे में कप्तान शाकिब अल हसन स्वदेश लौट गए हैं.

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023 के बीच टीम को खस्ताहाल छोड़कर घर वापस लौटे शाकिब अल हसन, सामने आई पर्सनल वजह

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश की टीम का विश्व कप 2023 में अब तक का सफर बहुत अच्छा नहीं रहा है. धर्मशाला में अफगानिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश ने लगातार चार मैच गंवाए हैं. इनमें से दो मैच 100 से अधिक रनों के अंतर से हारे हैं, जबकि दो अन्य मैच 7 और 8 विकेट से हारे हैं. टीम की मुहिम अधर में लटकी हुई है और ऐसे में कप्तान शाकिब अल हसन स्वदेश लौट गए हैं.

ईडन गार्डन्स में खेलने हैं अगले दो मुकाबले

बांग्लादेश को अपने अगले दो मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेलने हैं - 28 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ और 31 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ. टीम के लिए ये दोनों मैच जीतना जरूरी है. इन मैचों के लिए शाकिब वापस ढाका चले गए हैं. यह थोड़ा अजीब लग सकता है कि टीम खराब प्रदर्शन कर रही है और ऐसे में कप्तान टीम छोड़कर चले गए हैं, लेकिन शाकिब अपने गुरु नजमुल आबेदीन फहीम के साथ एक छोटे से ट्रेनिंग सेशन के लिए ढाका गए हैं.

शाकिब ढाका में क्या कर रहे हैं

इस बीच बांग्लादेश की टीम कोलकाता पहुंच गई है. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, शाकिब बुधवार दोपहर ढाका पहुंचे. यह उस दिन के बाद था जब बांग्लादेश को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 149 रनों की शर्मनाक हार मिली थी. शाकिब सीधे शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम गए और आबेदीन के साथ काम किया. पहले सत्र में मुख्य रूप से थ्रोडाउन शामिल था, जो लगभग तीन घंटे तक चला.

Read More- AUS vs NED: 4 विकेट लेकर Adam Zampa ने ऑस्ट्रेलिया के लिए रचा इतिहास, शेन वार्न को पछाड़ा, बनाए खास रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के लिए प्रैक्टिस का अनोखा तरीका

फहीम ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, "वह आज पहुंचे हैं. हम तीन दिनों तक ट्रेनिंग लेंगे. आज, कल और उसके बाद का दिन, और फिर वह कोलकाता लौट जाएंगे. हमने आज उनकी बल्लेबाजी पर काम किया."

बांग्लादेश के कप्तान इस विश्व कप में बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने चार पारियों में केवल 56 रन बनाए हैं, जबकि छह विकेट लिए हैं. बांग्लादेश की टीम इस समय अंक तालिका में नीदरलैंड से ही ऊपर है.

27 अक्टूबर को भारत आएंगे शाकिब

फहीम ने कहा, "शाकिब शायद इस तरह से काम करने में सहज महसूस करते हैं. फिलहाल हम हर सत्र में उनकी जरूरत के हिसाब से काम करेंगे."

शाकिब 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप मैच की पूर्व संध्या पर बांग्लादेश टीम से जुड़ेंगे.