menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: अहमदाबाद जाने और आने के लिए रेलवे की स्पेशल ट्रेन, विश्व कप को लेकर लिया गया फैसला

World Cup 2023 Special Train: इस मुकाबले के लिए भारतीय फैंस बेहद उत्साहित हैं. विश्व कप के खुमार को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
World Cup 2023: अहमदाबाद जाने और आने के लिए रेलवे की स्पेशल ट्रेन, विश्व कप को लेकर लिया गया फैसला

World Cup 2023: 19 नवंबर, दिन रविवार को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए भारतीय फैंस बेहद उत्साहित हैं. विश्व कप के खुमार को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे ने ये निर्णय इसलिए लिया  है ताकि फैंस को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो.
 

मुंबई टू अहमदाबाद
 

मध्य रेलवे ने क्रिकेट विश्व कप के फाइनल को देखते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से अहमदाबाद के लिए विशेष ट्रेन चला रहा है. यह ट्रेन आज यानी 18 अक्टूबर को रात 10 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी और यह रविवार 19 नवंबर को सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंच जाएगी. इस ट्रेन का नंबर है 01153. अगर आप भी इस ट्रेन से अहमदाबाद जाना चाहते हैं और मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आप इस ट्रेन से सफर कर सकते हैं.

वहीं, अहमदाबाद से मुंबई के लिए आपको 20 नवंबर की रात 1 बजकर 45 मिनट (यानी 21 नवंबर हो जाएगा) पर रवाना होगी. इस ट्रेन का नंबर होगा 01154. यह ट्रेन मुंबई 21 नवंबर की सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर पहुंच जाएगी.


दिल्ली टू अहमदाबाद
 

वहीं, राजधानी दिल्ली से अहमदाबाद के लिए भी आज यानी 18 नवंबर को एक स्पेशल ट्रेन रवाना होगी. दिल्ली से अहमदाबाद के लिए हवाई जहाज का किराया इस समय बहुत महंगा चल रहा है. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के लिए ट्रेन किफायती साबित हो सकती है. इस ट्रेन का नंबर 02265 और वापसी के लिए 02266 है.

World Cup Special Train
 

यह ट्रेन आज यानी 18 नवंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम 6 बजकर 03 मिनट पर रवाना होगी.  वहीं, अहमदाबाद से यह ट्रेन आपको 20 नवंबर को साबरमती रेलवे स्टेशन से देर रात 2 बजकर 30 को रवाना होगी. इस ट्रेन में अगर आप स्लीपर से जाना चाह रहे हैं तो आपको 620 रुपए देने होंगे. वहीं थर्ड एसी इकोनामी का किराया 1525 है और थर्ड एसी का किराया 1665 है. वहीं अगर आप फर्स्ट एसी से जाएंगे तो इसका किराया 3490 रुपए है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: क्या कहते हैं अहमदाबाद के रिकॉर्ड्स...भारत ने कितने मैच खेले, क्या रहा नतीजा?