menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिलने पर निराश हुए हरभजन सिंह, पूछा उसने क्या बिगाड़ा

World Cup 2023: युजवेंद्र चहल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है, इसे लेकर हरभजन सिंह निराश हैं..

auth-image
Bhoopendra Rai
World Cup 2023: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिलने पर निराश हुए हरभजन सिंह, पूछा उसने क्या बिगाड़ा

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर 2 अलग-अलग टीमों का ऐलान किया गया है. दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ी युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है. इस खिलाड़ी को एशिया कप 2023 में भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी. चहल को जगह नहीं मिलने से पूर्व भारतीय स्टार स्पिनर हरभजन सिंह हैरान हैं. उन्होंने चयनकर्ताओं के इस फैसले को समझ से परे बताया है.

हरभजन सिंह हुए हैरान?

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा 'युजवेंद्र चहल को यहां होना चाहिए था, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया. ये मेरी समझ से तो परे है. हरभजनसिंह ने कहा या तो चहल का किसी से झगड़ा हुआ है या फिर उसने किसी को कुछ कहा है, मुझे नहीं पता'

चहल का नाम टीम में होना चाहिए था

हरभजन सिंह ने चहल की तारीफ की. उन्होंने कहा ‘अगर हम सिर्फ कौशल की बात करें तो चहल का नाम इस टीम में होना चाहिए था, क्योंकि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी आराम कर रहे हैं.’

अश्विन की वनडे टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की 2 अलग-अलग टीमों घोषित की गई हैं. इस सीरीज के लिए आर अश्विन की वापसी हुई है. अक्षर पटेल के चोटिल होने के चलते उन्हें अचानक टीम में बुलाया गया है. वाशिंगटन सुंदर को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में रखा है. भारतीय पिचों पर स्पिनर्स को मदद मिलती है, इसलिए अश्विन की विश्व कप में भी लॉटरी लग सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया

पहले-दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसीद कृष्णा.

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.