menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: बांग्लादेश के बच कर...मैच से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया को दी सलाह

2023 विश्व कप में काफी उलटफेर हुए नीदरलैंड ने फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीका को हराया और अफगानिस्तान ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हरा दिया.

auth-image
Gyanendra Sharma
World Cup 2023:  बांग्लादेश के बच कर...मैच से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया को दी सलाह

World Cup 2023:  वनडे वर्ल्ड कप टीम इंडिया में गुरुवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारत तीन मैच जीतकर प्वाइट्स टेबल में टॉप पर है. हालांकि जिस तरह  से इस वर्ल्ड कप में बड़े उलटफेर हो रहे हैं भारत को सतर्क रहने की जरुरत है. 2023 विश्व कप में काफी उलटफेर हुए नीदरलैंड ने फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीका को हराया और अफगानिस्तान ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हरा दिया.

 कोहली की सलाह

बांग्लादेश के मैच से पहले विराट कोहली ने टीम के चेतावनी देते हुए कहा कि हमें छोटी टीमों के सामने सतर्क रहने की जरुरत है. विराट ने कहा कि जब भी ध्यान केवल तथाकथित बड़ी टीमों पर होता है, परेशान होना तय है. स्पोर्ट्स के साथ के  साथ बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में कोई बड़ी टीमें नहीं हैं. जब भी आप केवल बड़ी टीमों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करते हैं, तो निराशा होती है.

शाकिब अल-हसन ने की विराट की तारीफ

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल-हसन से उत्पन्न खतरे के बारे में आगे बोलते हुए, कोहली ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में मैंने उनके (शाकिब) के खिलाफ बहुत खेला है. उसके पास अद्भुत नियंत्रण है. वह बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं. वह नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं बल्लेबाज को धोखा देना जानता है और काफी किफायती भी है.'

इस बीच शाकिब ने कहा कि कोहली एक बहुत ही खास बल्लेबाज हैं और वह आगामी मैच में उनका विकेट लेना चाहेंगे. विराट वह एक विशेष बल्लेबाज हैं, शायद आधुनिक युग में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि उसे 5 बार आउट कर सका.

शानदार लय में टीम इंडिया

भारत इस विश्व कप में अपने पिछले तीन मैचों में से तीनों जीतकर रिकॉर्ड के साथ इस मुकाबले में उतर रहा है. इस बीच, बांग्लादेश ने तीन मैच खेले हैं और एक जीता है, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ उसे हार मिली है और एकमात्र जीत अफगानिस्तान के खिलाफ हुई है.