share--v1

Women's Asia Cup 2024 Schedule: इस दिन होगा IND vs PAK का महामुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

Women's Asia Cup 2024 Schedule: वूमेंस एशिया कप 2024 का आयोजन श्रीलंका में होना है, जिसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है. भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 21 जुलाई को होगा.

auth-image
India Daily Live

Women's Asia Cup 2024 Schedule: अगर आप भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. जल्द ही यह दोनों टीमों एक बार फिर मैदान पर भिड़ेंगी. इस बार पुरुष नहीं बल्कि महिला टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा है. यह दोनों टीमों विमेंस एशिया कप 2024 में नजर आने वाली हैं, जो 18 जुलाई से 28 जुलाई तक श्रीलंका में खेला जाना है. 

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 26 मार्च को विमेंस एशिया कप का शेड्यूल जारी किया है. यह टूर्नामेंट में सितंबर-अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से कुछ महीने पहले जुलाई में आयोजित होगा. भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें 21 जुलाई रविवार के दिन एक्शन में होंगी. इस मुकाबले को लेकर फैंस बेहद उत्साहित हैं.

2 ग्रुप में बांटी गई हैं सभी टीमें

वूमेंस एशिया कप 2024 में भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में शामिल है. कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. पिछले सीजन 7 टीमों ने यह टूर्नामेंट खेला था.  सभी टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. अंतिम-4 राउंड के दोनों मैच 26 जुलाई को होंगे. उसके बाद 28 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. 

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात, नेपाल 
ग्रप बी- श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया, थाईलैंड 

क्या बोले जय शाह?

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी किया. इस दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा 'रोमांचक टूर्नामेंट की आशा है जो खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को प्रेरित करेगा. महिला टी20 एशिया कप 2024 महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एसीसी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. हम इस क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कम्पटीशन को देखकर काफी उत्साहित हैं.'

एशिया कप 2024 का पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान बनाम नेपाल- 19 जुलाई शुक्रवार
भारत बनाम यूएई- 19 जुलाई शुक्रवार
मलेशिया बनाम थाईलैंड- 20 जुलाई शनिवार
श्रीलंका बनाम बांग्लादेश- 20 जुलाई शनिवार
नेपाल बनाम यूएई- 21 जुलाई रविवार
भारत बनाम पाकिस्तान- 21 जुलाई रविवार
श्रीलंका बनाम मलेशिया- 22 जुलाई सोमवार
बांग्लादेश बनाम थाईलैंड- 22 जुलाई सोमवार
पाकिस्तान बनाम यूएई- 23 जुलाई मंगलवार
भारत बनाम नेपाल- 23 जुलाई मंगलवार
बांग्लादेश बनाम मलेशिया- 24 जुलाई बुधवार
श्रीलंका बनाम थाईलैंड- 24 जुलाई बुधवार
सेमीफाइनल 1- 26 जुलाई शुक्रवार
सेमीफाइनल 2- 26 जुलाई शुक्रवार
फाइनल- 28 जुलाई रविवार

Also Read