share--v1

WI vs ENG: वेस्टइंडीज महिला टीम की यादगार जीत, शेफर्ड ने खेली शानदार पारी

IND vs SA 1st T20: वेस्टइंडीज की महिला टीम ने इंग्लैंड की महिला टीम से यादगार सीरीज जीती है. बारिश के कारण लो स्कोरिंग मैच हुआ.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

IND vs SA 1st T20: वेस्टइंडीज की महिला टीम ने इंग्लैंड की महिला टीम से यादगार सीरीज जीती है. बारिश के कारण लो स्कोरिंग मैच हुआ. वेस्टइंडीज एक समय रन चेज में अच्छी स्थिति में था, उसे 78 गेंद में 72 रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बाकी थे. इसी वक्त इंग्लैंड की विल जैक का खतरनाक स्पेल आया जिससे उन्होंने तीन लगातार विकेट लेकर खेल का रुख पलट दिया.

जैक्स ने लगातार तीन ओवरों में शिम्रोन हेटमेयर, शेरफेन रदरफोर्ड और अच्छी तरह से सेट कीसी कार्टी के विकेट लिए, जिससे वेस्टइंडीज 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 135/6 पर फिसल गया. जैक्स ने लगातार तीन ओवरों में शिम्रोन हेटमेयर, शेरफेन रदरफोर्ड और अच्छी तरह से सेट कीसी कार्टी के विकेट लिए, जिससे वेस्टइंडीज 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 135/6 पर फिसल गया. घरेलू टीम को और अधिक दबाव में रखा जा सकता था, लेकिन कुछ गलतियों ने वेस्टइंडीज का वापसी का मौका दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 40 ओवरों में 9 विकेट पर 206 रन बनाए. बारिश के कारण स्कोर फिर से निर्धारित किया गया. जवाब में वेस्टइंडीज ने 31.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. 

शेफर्ड ने आखिर में मैच को पलट दिया. एक खराब ओवर की इंग्लैंड को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. इससे पहले दिन में बारिश के कारण खेल प्रति पक्ष 43-43 ओवरों का हो गया और जाहिर तौर पर वेस्टइंडीज पहले गेंदबाजी करना चाहता था. इसके बाद डेब्यूटेंट फोर्डे ने शानदार शुरुआत की और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले ही ओवर में एक विकेट लिया. 

Also Read

First Published : 10 December 2023, 09:49 PM IST