share--v1

Under 19 विश्व कप के फाइनल में भिड़ सकते हैं IND vs PAK, ये रहा सिंपल समीकरण

Under 19 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान टीम के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबला रोमांचक होता है. इस मैच को लेकर दुनिया भर के फैंस इंतजार में रहते हैं. 

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:
Courtesy: Twitter, IND vs PAK

Under 19 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज है, क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता. ये मैच साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 का फाइनल हो सकता है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इनके अलावा इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका भी खिताबी जंग से एक कदम दूर हैं. आइए जान लेते हैं कि खिताबी जंग भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकती है. 

कैसे भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल?

भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला तभी हो सकता है, जब यह दोनों टीमें सेमीफाइनल में अपना-अपना मैच जीत ले. 6 फरवरी को टीम इंडिया का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के मुकाबला होगा, जबकि 8 फरवरी को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग होगी. अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो वह फाइनल में एंट्री करेगी, जबकि पाकिस्तान को फाइनल में जाना है तो उसे मजबूत ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देनी पड़ेगी.

इन चार टीमों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

शनिवार यानी 3 फरवरी के दिन सेमीफाइनल की चारों टीमें पक्की हुई हैं. लीग स्टेज और सुपर सिक्स के मुकाबलों के बाद भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टॉप 4 में जगह बनाने में सफल रहीं. सुपर-6 राउंड में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 रन शिकस्त दी. 

कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला?

अंडर 19 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है, जो भारतीय समय के अनुसार, दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. ये मैच बेनोनी में होगा, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

जीत की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया

टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टी है. उसने 6 बार खिताब जीता है. इस बार भी वह चैंपियन की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में वह अब तक अजेय है. सभी 6 मैचों में उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 07:14 AM IST