menu-icon
India Daily
share--v1

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से दी मात, बेकार गई तौहीद की पारी

श्रीलंका ने सुपर-4 के मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 257 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवरों में 236 रनों पर सिमट गई.

auth-image
Gyanendra Sharma
Asia Cup 2023: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से दी मात, बेकार गई तौहीद की पारी

Asia Cup 2023:  श्रीलंका ने सुपर-4 के मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने  9 विकेट पर 257 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवरों में 236 रनों पर सिमट गई. ये सुपर ओवर में बांग्लादेश की दूसरी हार है. पहले मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से मात दी थी.

समरविक्रमा की शानदार 93 रन की पारी 

श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 257 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. घर पर खेलते हुए मेजबान टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज समरविक्रमा ने शानदार 93 रन की पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकाला और लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. कुसल मेंडिस के 50 रन और ओपनर पथुम निशंका के 40 रन की पारी भी टीम के लिए अहम रही. 

बांग्लादेश के लिए करो या मरो के मुकाबले में तस्कीन अहमद और हसन महमूद ने 3-3 विकेट चटकाए. वहीं तौहीद हृदयोय ने 82 रनों की पारी खेली. उन्हें बाकी के बल्लेबाजों से साथ नहीं मिला.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा.

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिट्टन दास, तौहीद हृदॉय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद और नसुम अहमद.