menu-icon
India Daily
share--v1

Ban vs Sl : एशिया कप में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट रौंदा, लीग में की धमाकेदार एंट्री

Asia Cup 2023: एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश की करारी हार मिली है. इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराते हुए लीग मैच में जीत का आगाज किया है.

auth-image
Suraj Tiwari
Ban vs Sl : एशिया कप में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट रौंदा, लीग में की धमाकेदार एंट्री

नई दिल्ली : एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश की करारी हार मिली है. इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5  विकेट से हराते हुए लीग मैच में जीत का आगाज किया है. इस मैच में बांग्लादेश के नाजुला की 89 रनों की पारी धरी की धरी रह गई. वहीं इस मैच के हीरो श्रीलंकाई गेंदबाज मथीशा पथिराना ने चार विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी.

नजमुल ने बचाई बांग्लादेश की लाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 42.4 ओवर में ही 164 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन ने बिखरी हुई पारी को संभालकर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचा दिया. बांग्लादेश की शुरुआत धीमी रही. बांग्लादेश ने अपना तीन विकेट महज 36 रन के स्कोर तक गवां दिया था. इसके बाद नजमुल की 89 रनों की बेहतरीन पारी करते हुए श्रीलंकाई टीम के सामने 165 रनों का लक्ष्य पेश किया. कप्तान शाकिब ने 5 रन बनाए वहीं टीम के 7 खिलाड़ी दहाई का आकंड़ा नहीं पार कर पाए. वहीं तीन खिलाड़ी जीरो पर आउट हुए. श्रीलंका की ओर से पथिराना ने 4 महेश थीक्षणा ने 2 के साथ धनंजय, डुनिथ वेललेज और कप्तान शनाका ने 1-1 विकेट लिए.

पाथिराना रहे मैच के हीरो

बांग्लादेश के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. मजह 15 रन के स्कोर पर ही श्रीलंका ने अपना 2 विकेट गवां दिया. इसके बाद सदीरा ने पारी को संभालते हुए 54 रनों की पारी खेली. वहीं सदीरा का साथ देते हुए चरित असलांका ने नाबाद 64 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिला दी. वहीं बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब ने 2 विकेट लिए. इसके साथ तस्कीन, शरीफुल इस्लाम और मेंहदी हसन ने 1-1 विकेट लिए.

इसे भी पढे़ं- वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद नीरज चोपड़ा की डायमंड लीग में गोल्ड पर निगाह, लगाएंगे जीत की हैट्रिक