share--v1

Shikhar Dhawan Birthday: फेसबुक से मिली दोस्त को इस वजह से दिल दे बैठे थे टीम इंडिया के गब्बर

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर इस दिनों भारतीय क्रिकेट टीम बाहर चल रहे हैं. हालांकि वो आईपीएल को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं. 05 दिसंबर को गब्बर 38 साल के हो जाएंगे.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अंडर-19  से लेकर इंटरनेशनल में की धमाकेदार बल्लेबाजी
  • 10 साल बड़ी शादी शुदा महिला को हार बैठे थे दिल
  • शिखर के पैसों का आयशा करती थी यूज

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर इस दिनों भारतीय क्रिकेट टीम बाहर चल रहे हैं. हालांकि वो आईपीएल को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं. वो वर्तमान समय में पंजाब किंग्स के कप्तान भी हैं. 05 दिसंबर को गब्बर 38 साल के हो जाएंगे.

अंडर-19  से लेकर इंटरनेशनल में की धमाकेदार बल्लेबाजी

अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले शिखर धवन ने शुरुवात से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर थे. उस समय वो सात मैचों में 505 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. इंटरनेशनल क्रिकेट में करियर के पहले टेस्ट मैच में 174 गेंदों पर 187 रनों का पारी खेली. 

10 साल बड़ी शादी शुदा महिला को हार बैठे थे दिल

हाल ही में अपनी पत्नी से तलाक को लेकर शिखर धवन काफी अपने आप को अकेला महसूस कर रहे हैं. शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी. दोनों की मुलाकात पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कराई थी. आयशा शिखर से उम्र में 10 साल बड़ी थी. लेकिन पहली मुलाकात में ही शिखर धवन आयशा मुखर्जी को अपना दिल हार बैठे. जो जगजीत सिंह के गजल के अनुसार बिलकुल फिट बैठी कि 'न उम्र की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन. जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन.' ठीक उसी प्रकार शिखर धवन पहले से शादी शुदा और दो लड़कियों की मां आयशा मुखर्जी से प्यार कर बैठे थे.

शिखर के पैसों का आयशा करती थी यूज

दोनों ने साल 2009 में सगाई की और फिर 2012 में एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए. शादी के बाद 2014 में शिखर और आयशा का एक बच्चा जोरावर पैदा हुआ. जो आगे चलकर इन दोनों के तलाक की मुख्य वजह भी बना. आयशा ने शिखर से शादी के समय वादा किया था कि वो शादी के बाद शिखर के साथ ही भारत में रहेंगीं. चूंकि किकबॉक्सर आयशा अपने दो बेटियों के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं.

आयशा ने अपने पहले पति से तलाक के समय पहले पति से ये वादा किया था कि वो ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगी जबकि शिखर से शादी के समय उन्होंने भारत में रहने का उनसे वादा किया. लेकिन बाद में वो भारत रहने को राजी नहीं हुई. शिखर अपने बेटे जोरावर के साथ रहना चाहते थे. और आयशा जोरावर को छोड़ना नहीं चाहती थी. आखिरकार दोनों ने शादी के 9 साल बाद एक-दूसरे से कानूनी तौर पर तलाक ले लिया.
बताया जाता है कि इस रिश्त में आयशा ने शिखर के पैसों को उपयोग किया. 9 साल के रिश्ते में शिखर ने आयशा पर 13 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए. जबकि ये दोनों कभी एक साल भी साथ नहीं रहे. साथ ही शिखर ने ऑस्ट्रेलिया में 3 संपत्तियां खरीदी जो संयुक्त के साथ मुख्य रूप से आयशा के नाम पर ही थी. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: चयनकर्ताओं को खटक रहा है ये भारतीय गेंदबाज, दमदार प्रदर्शन के बावजूद हो रहा नजरअंदाज

Also Read

First Published : 04 December 2023, 07:38 PM IST