menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup : तमीम इकबाल की जगह पूर्व कप्तान को फिर से सौंपी टीम की कमान

Bangladesh Cricket : बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे तमीम इकबाल के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही इस बात की आशंका हो चुकी थी कि टीम मैनेजमेंट अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को मौका दे सकती है.

auth-image
Suraj Tiwari
World Cup : तमीम इकबाल की जगह पूर्व कप्तान को फिर से सौंपी टीम की कमान

नई दिल्ली : बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे तमीम इकबाल के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही इस बात की आशंका हो चुकी थी कि टीम मैनेजमेंट अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को मौका दे सकती है. आने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप को देखते हुए शाकिब को टीम का कप्तान बनाया गया है.

प्रधानमंत्री से बात करने पर वापस लिया संन्यास

बांग्लादेश ने आगामी वर्ल्ड कप और एशिया कप को देखते हुए अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है. अभी तक टीम की कमान तमिम इकबाल के पास थी, लेकिन काफी समय से वो पीठ का दर्द झेल रहे है. अपने दर्द के कारण तमीम ने कप्तानी छोड़ने के साथ क्रिकेट से संन्यास का भी ऐलान कर दिया था. जिसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से हुए मुलाकात से तमीम ने अपने संन्यास का फैसला वापस लिया था.

शाकिब की कप्तानी में टीम ने खेला विश्वकप

टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को एक बरा फिर से कप्तान बनाया गया है. शाकिब की कप्तानी में बांग्लादेश ने साल 2011 में विश्वकप खेला था. 2009 में से 2011 तक टीम की कमान संभालने के दौरान शाकिब 50 मैच खेल चुके हैं. जिसमें से टीम को 23 में जीत में जबकि 26 में हार का सामना करना पड़ा था.

12 अगस्त को होगा टीम स्क्वाड का ऐलान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब को कप्तान बनाए जाने को लेकर ऐलान किया है. जिसमें शाकिब को आगामी वर्ल्ड कप और एशिया कप दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं दोनों सीरीज के लिए टीम स्क्वाड का ऐलान 12 अगस्त को चयनकर्ताओं द्वारा किया जाएगा.

इसे भी पढे़ं-   Azadi : 15 अगस्त को जब भारतीय हॉकी टीम ने लगाई थी ओलंपिक में गोल्ड की हैट्रिक