menu-icon
India Daily
share--v1

SA vs AUS: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सिर्फ विराट से पीछे

डेविड वॉर्नर ने तबाही मचाते हुए शतक ठोक दिया. वॉर्नर ने 93 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के लगाए.

auth-image
Gyanendra Sharma
SA vs AUS: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सिर्फ विराट से पीछे

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा है. दूसरे वनडे में कंगारुओं ने अफ्रीकन गेंदबाजों को जमकर मार लगाई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 392 रन बनाए हैं. ओपनर डेविड वॉर्नर ने तबाही मचाते हुए शतक ठोक दिया. वॉर्नर ने 93 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के निकले.

इस शतक के साथ ही डेविड वॉर्नर ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यह वॉर्नर का 20वां वनडे शतक है, साथ ही ओवरऑल 46वां शतक. बतौर ओपनर वॉर्नर ने सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा संचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. सचिन ने अपने करियर में बतौर ओपनर 45 शतक लगाए हैं.

बता दें कि डेविड वॉर्नर मौजूदा दौर में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट की बराबरी कर ली है. इस लिस्ट में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं. विराट के 76 शतक हैं

मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली-76
डेविड वॉर्नर-46
जो रूट-46
रोहित शर्मा-44
स्टीव स्मिथ-44