menu-icon
India Daily
share--v1

RR VS MI: यशस्वी के सैकड़े ने छीन ली मुंबई से जीत, प्ले ऑफ के करीब पहुंची राजस्थान

RR VS MI: आईपीएल 2024 के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराकर प्ले ऑफ के लिए लगभग-लगभग क्वालीफाई कर लिया है.

auth-image
India Daily Live
RR vs MI

RR VS MI: राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला खेला गया. ये मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ. रोमांच से भरे इस मुकाबले में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे. राजस्थान ने 18.4 ओवर में 183 रन बनाकर ये मुकाबला अपने नाम कर लिया. आज के मैच के हीरो यशस्वी जायसवाल रहे. उन्होंने अपनी शतकीय पारी से मुंबई से जीत छीन ली. राजस्थान ने 8 में से 7 मुकाबले जीतकर प्ले ऑफ के और करीब आ गई है. दूसरी ओर मुंबई को 8 में से सिर्फ 3 मुकाबलों में ही जीत मिली है.

मुंबई के 180 रनों के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 18.4 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल के बल्ले ने तहलका मचाया.   

राजस्थान की ओर से पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर ने की. दोनों ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए इन दो बल्लेबाजों ने 7.6 ओवर में 74 रन जोड़े.

जायसवाल का शतक

 

जायसवाल के बल्ले ने आज तूफान ला दिया. उन्होंने शतकीय पारी खेली. पारी की शुरुआत करने आए यशस्वी अंतिम तक डटे रहे. टीम को जीत दिलाकर ही वो मैदान से वापस आए. उन्होंने 60 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली.

जॉस बटलर ने 25 गेंदों पर 35 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के जड़े. बटलर को पीयूष चावला ने चलता किया. बटलर के आउट होने के बाद कप्तान संजू सैमसन आए. उन्होंने जायसवाल के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. 

मुंबई की ओर से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 45 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65 रनों की दमदार पारी खेली. इसके अलावा नेहाल वधेरा ने भी 24 गेंदों पर 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. नेहाल ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. मोहम्मद नबी ने भी 17  गेंदों पर 23 रन बनाए.  इन खिलाड़ियों की बदौलत मुंबई की टीम 179 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी.

संदीप ने लिए 5 विकेट  

राजस्थान रॉयल्स की ओर से संदीप शर्मा ने अपना दमखम दिखाते हुए पांच विकेट झटके. वहीं, बोल्ट ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा आवेश खान और चहल  ने भी 1 विकेट लिया.