menu-icon
India Daily
share--v1

PCB ने आजादी पर शेयर किया पाकिस्तान क्रिकेट का इतिहास, इमरान खान को किया गायब

Imran Khan: पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. इस साल आजादी के मौके पर पाकिस्तान के क्रिकेट एसोसिएशन पीसीबी ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान को ही गायब कर दिया है.

auth-image
Suraj Tiwari
PCB ने आजादी पर शेयर किया पाकिस्तान क्रिकेट का इतिहास, इमरान खान को किया गायब

नई दिल्ली : पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. इस साल आजादी के मौके पर पाकिस्तान के क्रिकेट एसोसिएशन पीसीबी ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान को ही गायब कर दिया है. इस वीडियो में 1952 से शुरू हुए पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को दिखाया गया है. पीसीबी के इस हरकत से लोगों की काफी तीखी प्रतिक्रिया आई है. लोगों ने ट्विटर पर 'शेम ऑन पीसीबी' के हैज टैक से ट्रेंड कराते हुए पीसीबी के इस कदम की शर्मनाक बताया.

इमरान खान के अलावा सभी खिलाड़ियों को दिखाया गया

वनडे विश्वकप क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान अभी तक केवल एक बार ही जीत हासिल कर पाया है. पाकिस्तान को यह जीत इमरान खान के कप्तानी में 1992 में मिली थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कल यानी 14 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें से इमरान खान को नहीं दिखाया गया है. इस वीडियो में तमाम नामचीन क्रिकेटरों को दिखाया गया है लेकिन इमरान खान को इस वीडियो से नजरअंदाज कर दिया गया है.

शानदार कप्तान के साथ बेहतरीन ऑलराउडर थे इमरान

पाकिस्तान को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान इमरान खान जिसने शानदार कप्तान थे उतने ही बेहतरीन ऑलराउडर भी थे. 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जिताने में इमरान की बड़ी भूमिका रही है. उन्होंने अनपे बल्ले और गेंद दोनों से ही लाजवाब प्रदर्शन किया था. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद इमरान ने राजनीति शुरू की और राजनीति के शीर्ष पर पहुंचे हुए वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने. हालांकि करप्शन के मामले के कारण उनको हाल ही में 3 साल की सजा सुनाई गई है. इस समय वो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की एटोक जेल में बंद हैं.

इसे भी पढे़ं- World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज होने वाला है मुकाबला, अहमदाबाद में होटलों के दाम ने छुए आसमान