share--v1

World Cup 2023: बेटे की जीत के लिए दुआ करते-करते अस्पताल पहुंचीं मोहम्मद शमी की मां, अब कैसी है तबीयत?

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के दौरान अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा को रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के दौरान उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सहसपुर गांव के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

शमी की मां गाँव के कई अन्य लोगों के साथ जीत के लिए प्रार्थना कर रही थीं.  वे अचानक बीमार हो गईं और उन्हें तेज गेंदबाज के दोस्तों और परिवार द्वारा अस्पताल ले जाया गया.

कैसी है अब शमी की मां की तबीयत

मोहम्मद शमी के चचेरे भाई डॉ. मुमताज ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "उन्हें बुखार और घबराहट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उनकी हालत सामान्य है."

आरंभिक उपचार के बाद अंजुम आरा को एक बेहतर अस्पताल ले जाया गया. ताजा अपडेट के अनुसार, अब उनकी हालत स्थिर है.

बेटे की जीत की दुआ में हुईं नर्वस

रविवार, 19 नवंबर को अमरोहा जिले के विभिन्न हिस्सों में त्योहार जैसा माहौल था. वहां के प्रशंसक अपने स्थानीय लड़के शमी के इस हाई-ऑक्टेन मैच में शामिल होने को लेकर काफी उत्साहित थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टार तेज गेंदबाज की गेंदबाजी देखने के लिए पूरे अमरोहा में बड़े-बड़े स्क्रीन लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप में हार के बावजूद बंपर कमाई करेंगे खिलाड़ी, विज्ञापनों के जरिए पहले से भी मोटी रकम की उम्मीद

शमी टॉप विकेट टेकर

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में अपना सफर तय किया. उन्होंने सात मैचों में 10.71 की औसत से 24 विकेट लिए. वह पहले चार मैच नहीं खेल पाए थे और उन्हें हार्दिक पांड्या की चोट के बाद ही मौका मिला.

फाइनल में भारत को 240 रनों पर रोकने के बाद, मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई. जसप्रीत बुमराह ने भी बाद में दो विकेट लिए लेकिन ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन के बीच 192 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में छह विकेट से जीत दिलाई.