menu-icon
India Daily
share--v1

कौन है भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम का बेस्ट बल्लेबाज, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम और क्यों मिले वनडे विश्वकप की टीम में जगह

Mohammad Kaif: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भारतीय क्रिकेट टीम के उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो कि मध्यक्रम में टीम के लिए सबसे अहम साबित हो सकता है.

auth-image
Vineet Kumar
कौन है भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम का बेस्ट बल्लेबाज, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम और क्यों मिले वनडे विश्वकप की टीम में जगह

Mohammad Kaif: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भारतीय क्रिकेट टीम के उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो कि मध्यक्रम में टीम के लिए सबसे अहम साबित हो सकता है. इतना ही नहीं मोहम्मद कैफ का मानना है कि इस भारतीय खिलाड़ी घरेलू सरजमीं पर अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम में भी जगह मिलनी चाहिए.

कौन बनेगा भारत के मिडिल ऑर्डर की परेशानी का जवाब

मोहम्मद कैफ के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के लिहाज से संजू सैमसन सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं और वनडे विश्वकप में निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में संजू सैमसन को खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने डिसाइडर मैच में दबाव भरे हालात में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया.

उल्लेखनीय है कि मध्यक्रम में फिलहाल जगह मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के बीच रेस लगी हुई है. वहीं पर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोटों के चलते उनकी वापसी पर भी अभी आशंका के बादल छाये हुए हैं. सूर्यकुमार यादव अभी वनडे प्रारूप में वो जलवा नहीं दिखा सके हैं जिसके लिये उन्हें जाना जाता है.

सैमसन बन सकते हैं मिडिल ऑर्डर की परेशानी का हल

वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाजी ने दम नहीं दिखाया और मोहम्मद कैफ को लगता है कि संजू सैमसन टीम की इस परेशानी का हल बन सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं सैमसन से काफी प्रभावित हूं, उसने प्रभावशाली पारी खेली, चौथे या पांचवें स्थान पर..उसने बीते समय में ऐसा किया है.’

अक्षर-किशन के पक्ष में नहीं हैं कैफ

कैफ ने आगे बात करते हुए बताया कि वो मध्यक्रम में ईशान किशन और अक्षर पटेल को खिलाने के पक्ष में नहीं हैं और ऐसा विचार रखने के पीछे का कारण भी बताया.

उन्होंने कहा, ‘यह अच्छा विचार नहीं है, आपको ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो बायें हाथ की स्पिन, लेग स्पिन खेल सके और सैमसन ऐसा कर सकता है, उसने तीसरे वनडे में दबाव में पारी खेली और वह विश्व कप के लिए तैयार है’

बुमराह की वापसी पर टिकी है सभी की निगाहें

कैफ का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बुमराह के बिना भारत जूझता नजर आयेगा जैसा कि पिछले साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में हुआ था. इसके चलते सभी की निगाहें आयरलैंड में टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह पर लगी होंगी जो टीम की अगुआई करेंगे. पीठ की चोट के कारण करीब एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहने के बाद यह उनकी वापसी की सीरीज होगी. 

उन्होंने कहा, ‘भारत का विश्व कप में मौका चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर निर्भर होगा. बुमराह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और हमें पता चलेगा कि वह कितना फिट है, भारत को विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट बुमराह चाहिए.’

इसे भी पढ़ें- बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने छोड़ी कप्तानी, प्रधानमंत्री के निर्देश पर फैसला लिया वापस, फिर नहीं खेल पाएंगे एशिया कप