menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs IRE: पहले मुकाबले में बुमराह ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कोहली-रोहित की लिस्ट में हुए शामिल

Jasprit Bumrah: इस मैच में भारत की ओर से कप्तान बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
IND vs IRE: पहले मुकाबले में बुमराह ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कोहली-रोहित की लिस्ट में हुए शामिल

नई दिल्ली. शुक्रवार को भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 2 रनों से जीत दर्ज की. मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए. इस मैच में भारत की ओर से कप्तान बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

यह भी पढ़ें- कंगाल हो गया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड! खिलाड़ी नहीं साइन कर रहे हैं कॉन्ट्रैक्ट, जानिए क्या है पूरा मामला

कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. उनकी परफॉर्मेंस की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ये अवार्ड मिलते ही वह रोहित और विराट कोहली की लिस्ट में शामिल हो गए. बुमराह टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान 'प्लेयर ऑफ द मैच' जीतने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं.

कौन कितनी बार बना 'प्लेयर ऑफ द मैच' 
टी 20 में बतौर कप्तान भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' का इनाम जीता है. उन्होंने 5 बार ये अवार्ड जीता है.  विराट कोहली ने बतौर कप्तान 3 बार ये अवार्ड जीत चुके हैं. वहीं, भारत के पूर्व बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना ने बतौर कप्तान टी20 में एक बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता है. अब इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह भी शामिल हो चुके हैं.

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले मुकाबले में बारिश ने बाधा डाला जिसके चलते डक वर्थ लुइस नियम के तहत भारत को विजेता घोषित किया गया. आयरलैंड के 139 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 2 विकेट खोकर 6.5 ओवर में 47 रन बना पाई थी की तभी बादलों ने बरसना शुरू कर दिया. टीम इंडिया की ओर से 23 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. तिलक वर्मा बिना खाते खोले ही आउट हो गए. क्रिच पर ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-  IPL: गौतम गंभीर की हो सकती है लखनऊ के मेंटर पद से छुट्टी, बनाएं जा सकते हैं इस टीम के मुख्य कोच