share--v1

IPL 2024: संजू के वो 3 शेर जिनके आगे चित हो गई मुंबई, MI की लगातार तीसरी हार के 4 बड़े कारण

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस को जीत का अभी भी इंतजार है. राजस्थान रॉयल्स ने उसे करारी शिकस्त दी. पढ़िए हार्दिक पांड्या की टीम ने कैसे गंवा दिया लगातार तीसरा मुकाबला.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे बुरा हाल मुंबई इंडियंस का है. नए कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में इस टीम को लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी है. कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी के कप्तान बदलने के टीम 2 गुटों में बंट चुकी है. जिसका असर मैदान पर दिख रहा है. 1 मार्च को जब मुंबई अपने घर यानी वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ खेलने उतरी तो फैंस को उम्मीद थी कि आज MI के शेर दहाड़ेंगे और जीत का खाता खुलेगा, लेकिन फैंस की यह उम्मीदें धरी की धरी रह गईं.

मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 125 रन बनाए थे, राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट खोकर 15.3 ओवरों में यह मुकाबला आसानी से जीत लिया. मुंबई इंडियंस की इस लगातार तीसरी हार के कुछ खास कारण रहे, नीचे पढ़िए उनके बारे में...

पहला कारण- बोल्ट के आगे मुंबई इंडियंस के टॉप 3 बैटर फ्लॉप रहे

मुंबई इंडियंस की हार की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों का फ्लॉप होना है. टीम के टॉप 3 प्लेयर को ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती 2 ओवरों में ही आउट कर दिया था. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, नमन ढीर और डेवाल्ड ब्रेविस का शिकार किया. इन तीन झटकों के बाद टीम संभल नहीं पाई और 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी.

दूसरा कारण- चहल की खतरनाक बॉलिंग, पांड्या-तिलक सेट होने के बाद आउट हुए

मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने सेट होकर युजवेंद्र चहल को अपने विकेट दे दिया. पांड्या ने छक्का लगाने के चक्कर में कैच आउट हुए, जबकि तिलक भी कट शॉट मारते वक्त आर अश्विन को कैच थमा बैठे. चहल की खतरनाक गेंदबाजी के आगे सेट खिलाड़ी आउट हुए. चहल ने 4 ओवरों में 11 रन दिए और 3 विकेट लिए.

तीसरा कारण- रियान पराग ने गेंदबाजों को फिर किया बेदम

126 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अपने 3 विकेट 48 रनों पर गंवा दिए थे, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रियान ने एक बार फिर बल्ले से दम दिखाया और टीम को जीत दिला दी. एमआई के गेंदबाज पराग को आउट नहीं कर पाए. पराग ने 39 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्कों के दम पर 54 रन बनाए.

चौथा कारण- अटैकिंग फील्ड नहीं दिखी

मुंबई इंडियंस जब 125 रन डिफेंड करने उतरी तो उसमें वो जोश और जज्बा नहीं दिखा. ना कोई प्लानिंग थी. मैदान पर अटैकिंग फील्ड भी नहीं दिखी. शुरुआत के कुछ ओवर अच्छे गए. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 29 रन दिए. आकाश मधवाल ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 शिकार किए, लेकिन बाकी गेंदबाज बेदम दिखे. पांड्या की टीम ने राजस्थान के बैटर्स को आसानी से सिंगल दिए और सेट होने का मौका दिया. यही वजह है कि 3 विकेट जल्दी निकालने के बाद भी टीम आखिर तक एक भी विकेट नहीं ले पाई. आरआर ने 4 विकेट खोकर यह टारगेट हासिल कर लिया.

Also Read