share--v1

IPL 2024: गेंदबाजों का बजेगा बैंड, छक्कों की होगी बारिश, Suryakumar Yadav पर आया बड़ा अपडेट

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव टी20 में दुनिया के नंबर वन  बल्लेबाज हैं. 7 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल 2024 का रोमांच चरम पर है. मुंबई इंडियंस के लिए सीजन की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है. टीम अपने तीनों मैच गंवा चुकी है. प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें नंबर पर है. हालांकि इस बीच फ्रेंचाइजी के लिए बहुत बड़ी गुड न्यूज मिली है. टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब फिट हो चुके हैं. NCA ने उन्हें आईपीएल खेलने की मंजूरी भी दे दी है. अब जल्द ही सूर्या टीम से जुड़ेंगे. यह खबर नए कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए भी सुकून देने वाली है, क्योंकि उनके नेतृत्व में टीम को पहली जीत का इंतजार है. 

सूर्या के आने से टीम को मजबूती मिलेगी. वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले के दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. टीम को अपना चौथा मुकाबला रविवार यानी 7 जून को अपने घर यानी वानखेड़े में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है, जिसमें सूर्या को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है. पिछले तीन मैचों में उनके जगह नमन ढीर को मौका मिल रहा है, अगर सूर्या आएंगे तो उन्हें बैठना पड़ेगा. 

क्यों शुरुआती मैच नहीं खेले सूर्या

बताया गया है कि सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हार्निया के बाद रिहैब के लिए NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में थे. इसी वजह से वो शुरुआती तीन मैचों से बाहर रहे. 

मुंबई इंडियंस ने बदला कप्तान, फैंस के निशाने पर पांड्या

मुंबई इंडियंस ने इस बार कप्तान बदला है. रोहित की जगह हार्दिक कमान संभाल रहे हैं. कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी के इस फैसले से टीम दो गुटों में बंट चुकी है. जिसका असर उसके प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है. हरभजन सिंह से लेकर अंबाती रायडू तो यह तक कह चुके हैं कि हार्दिक अकेले पड़ गए हैं. उन्हें सपोर्ट नहीं मिल रहा. पांड्या को फैंस लगातार ट्रोल कर रहे हैं. उनके खिलाफ जमकर हूटिंग भी हो रही है. 

सूर्यकुमार यादव का आईपीएल करियर

सूर्या के नाम आईपीएल के 139 मैचों में 3249 रन हैं. उनका औसत 31.85 का है. वे इस लीग में 143.32 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हैं. वे एक शतक और 21 फिफ्टी ठोक चुके हैं.

Also Read