menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2024: 'मैं 100 परसेंट रेडी हूं', दिनेश कार्तिक के इस बयान के क्या हैं मायने?

World Cup 2024: RCB के लिए जलवा दिखा रहे दिनेश कार्तिक ने खुलेआम कह दिया है कि विश्व कप खेलना चाहते हैं और टीम में जगह बनाने के लिए पूरा दम लगा देंगे.

auth-image
India Daily Live
Dinesh Karthik
Courtesy: Dinesh Karthik

World Cup 2024: 1 जून 2024 से टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. सभी खिलाड़ी आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाना चाहते हैं. इनमें दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है, जो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यह मांग तेज है कि दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप खिलाओ, वो टीम को तगड़ा फिनिश दे सकते हैं, क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में डीके बढ़िया फॉर्म में चल रहे हैं और आरसीबी के लिए कमाल की पारियां खेल रहे हैं.

अब खुद दिनेश कार्तिक ने स्वीकार किया है कि वो विश्व कप खेलना चाहते हैं और इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा 'मेरे जीवन के इस पड़ाव पर, भारत का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ी खुशी होगी, मैं इसके लिए 100% तैयार हूं. मैं टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा.'

चयनकर्ता ईमानदार हैं, जो फैसले लेंगे मंजूर होगा

दिनेश कार्तिक ने आगे कहै कि 'मुझे यह भी लगता है कि तीन काफी स्थाई और ईमानदार लोग उस पद पर हैं, जो विश्व कप के लिए भारत की बेस्ट टीम चुनेंगे. वे जो भी निर्णय लेंगे मैं उसका सम्मान करूंगा, मैं इतना ही कहूंगा कि मैं 100 प्रतिशत तैयार हूं और विश्व कप की फ्लाइट पकड़ने के लिए अपना सब कुछ करूंगा. दिनेश कार्तिक क यह बयान बताता है कि वो विश्व कप में खेलकर ही अपने करियर पर विराम लगाना चाहते हैं.



जगह बनाना मुश्किल

अगर मान लीजिए चयनकर्ता दिनेश कार्तिक के बारे में सोचेंगे भी तो उनकी जगह बनना मुश्किल है, क्योंकि वो खुद विकेटकीपर हैं. इस जगह के लिए पहले से ही 3 बड़े दावेदार हैं, जिनमें ऋषभ पंत सबसे आगे हैं. फिर संजू सैमसन का नाम है, इसके बाद केएल राहुल भी दावा ठोक रहे हैं.

IPL 2024 में 2 फिफ्टी, बना चुके हैं 226 रन

दिनेश कार्तिक 38 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनकी फिटनेस बढ़िया है. बल्ला भी खूब चल रहा है. इस सीजन में उन्होंने आरसीबी के लिए 7 मैचों में 205.45 के स्ट्राइक रेट से 226 रन बनाए हैं. इस सीजन वो 2 फिफ्टी ठोक चुके हैं.  खास बात ये है कि मौजूदा सीजन में डीके आरसीबी टीम के तीसरे टॉप स्कोरर हैं.