menu-icon
India Daily
share--v1

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: 'पाकिस्तानी पेसर्स को खेलना मुश्किल', शुभमन गिल बोले-हम इन्हें खेलने के आदी नहीं

एशिया कप के सुपर-4 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला होगा. रविवार के दिन ये मैच कोलंबो में खेला जाएगा. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुभमन गिल ने कहा कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को खेलना मुश्किल है.

auth-image
Gyanendra Sharma
India vs Pakistan, Asia Cup 2023: 'पाकिस्तानी पेसर्स को खेलना मुश्किल', शुभमन गिल बोले-हम इन्हें खेलने के आदी नहीं

नई दिल्ली: एशिया कप के सुपर-4 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला होगा. रविवार के दिन ये मैच कोलंबो में खेला जाएगा. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुभमन गिल ने कहा कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को खेलना मुश्किल है.

'हम पाकिस्तान से खेलने के आदी नहीं हैं'

भारत रविवार को कोलंबो में सुपर 4 एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बारे में बात करते हुए गिल ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब आप इस स्तर पर खेल रहे होते हैं, तो आप अपने करियर के किसी पड़ाव में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के साथ खेलते हैं. इस स्तर पर आपको बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना करना पड़ा होगा. जब भी हमारा सामना किसी नए गेंदबाज से होता है तो इससे फर्क पड़ता है. हम पाकिस्तान से नियमित रूप से नहीं खेलते और हम उनके आदी नहीं हैं.”

हमें पता है अपना रोल

गिल ने कहा- कभी-कभी कोई तकनीकी नहीं होती है और यह गेंदबाजों के अच्छे होने के बारे में है. आप कुछ नहीं बदल सकते क्योंकि आप मैच में प्रदर्शन नहीं करते हैं. आपको प्रक्रिया और खेल पर भरोसा करना होगा और इसे आगे ले जाना होगा. हम इसे अच्छी तरह से समझते हैं और परिस्थितियों को भी जानते हैं. हम जानते हैं कि हम किस स्थिति में बल्लेबाजी करेंगे और हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं. इस स्तर पर आपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना किया होगा."

बता दें एशिया कप कप के पहले मैच में भारत की बल्लेबाजी पाकिस्तान के पेस अटैक के सामने बिखर गई थी. पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने 10 विकेट चटकाए थे. 66 रन पर भारत के 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए थे, इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट भी शामिल था.