menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs AUS: हार के जिम्मेदार को भारत के खिलाफ दिखाया बाहर का रास्ता! जानें क्यों पहले गेंदबाजी कर रही है ऑस्ट्रेलिया

Ind Vs Aus: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा. हालांकि भारत भले ही बेहतर स्थिति में है लेकिन वह इस मुकाबले को हल्के में नहीं ले सकता.

auth-image
India Daily Live
India vs Australia
Courtesy: Social Media

Ind Vs Aus: टी 20 वर्ल्ड कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 का मैच खेला जाना है. इस सुपर-8 मुकाबले का टॉस ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीता है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.  कुछ ही देर में यह हाई वोल्टेज मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है बल्कि ऑस्ट्रेलिया ने एश्टन एगर की जगह मिचेल स्टार्क को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. 

टॉस जीतने के बाद कप्तान मिशेल मार्श ने कहा,'हम पहले गेंदबाज़ी करने जा रहे हैं. यह शानदार लग रहा है, यह प्यारा लग रहा है. यह क्वार्टर फाइनल है, हम इसके लिए उत्साहित हैं, भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती है. हम पहले भी इस स्थिति में रहे हैं, अब हर मैच जीतना जरूरी है. हमारे पास एक अनुभवी प्लेयर्स हैं, एक बेहतरीन स्टाफ है. हमने आज एक बदलाव किया है और एश्टन एगर की जगह मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया है.

 

भारतीय टीम में बदलाव नहीं 

वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम भी पहले भी फ़ील्डिंग करना चाह रहे थे, थोड़ा मुश्किल लग रहा है. आज हम टारगेट का पीछा करना चाहते थे. हम जानते हैं कि हम क्या कर रहे हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. मुझे उम्मीद है कि यहां कि पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. दुनिया के इस हिस्से में ओवरहेड कंडीशन भी मायने रखती है. हमने अच्छी तरह से एडॉप्ट किया है, उम्मीद है कि एक और गेम में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस टूर्नामेंट में हर गेम मायने रखता है, हम आज किसी टीम में एक भी बदलाव नहीं कर रहे हैं और उसी टीम के साथ मैदान में उतरे हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड