menu-icon
India Daily
share--v1

'जागो भारत, नहीं तो हाथ से निकल जाएगा मैच...,' भारत के लचर प्रदर्शन पर गावस्कर ने पहले ही किया था सावधान 

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन सुबह के सत्र में भारतीय खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज को देखकर दिग्गज सुनील गावस्कर काफी नाराज थे. 

auth-image
Antriksh Singh
india vs australia

IND vs SA:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत को मेजबानों के खिलाफ पारी के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार से पहले सुनील गावस्कर टीम के रंग-ढंग देखकर काफी हैरान थे. तीसरे दिन सुबह के सत्र में भारतीय खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज को देखकर दिग्गज सुनील गावस्कर काफी नाराज थे. 

उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी सुस्त दिख रहे हैं और उन्हें जल्द से जल्द नींद से जागने की जरूरत है. गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, "भारत को जागना होगा. वे सुस्त नजर आ रहे हैं. हमने जो कुछ प्रयास देखे हैं, उनमें से कुछ बॉडी लैंग्वेज इस समय बहुत ही सुस्त है. हां, बुमराह ने अच्छा स्पेल डाला लेकिन उसका साथ नहीं मिला."

तब तक दक्षिण अफ्रीका लंच तक 7 विकेट पर 392 रन बना चुका था. एल्गर (185) और जानसेन (72) की शानदार साझेदारी ने भारत की मुश्किलें बढ़ा दी थी. गावस्कर का कहना है कि भारतीय गेंदबाजों में ना तो जोश दिख रहा है और ना ही कोई प्लान.

उन्होंने कहा, "गेंदबाजों को प्रोत्साहित करने के लिए तालियां भी नहीं बज रही थीं. बाउंड्री लगातार लग रही थी और वहां आप देख सकते थे कि बॉडी लैंग्वेज वास्तव में नीचे थी. कोई ऊर्जा नहीं थी. यह एक महत्वपूर्ण सुबह का सत्र माना जाता था. उन्हें वास्तव में अधिक ऊर्जा दिखानी चाहिए थी."

अगर भारत को यह मैच बचाना था तो उसे अपनी बल्लेबाजी में कमाल करना था लेकिन दूसरी पारी में विराट कोहली को छोड़कर सभी बैटर फेल साबित हुए. दक्षिण अफ्रीका पहले ही 147 रन की बढ़त बना चुका था. 

इस जीत के बाद प्रोटियाज दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हैं और भारत का पहली दफा साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का मंसूबा नाकामयाब कर चुके हैं.