menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs IRE: एक साल बाद टीम में वापसी करते ही बने कप्तान, आयरलैंड दौरे के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल से लगातार मैदान से दूर चल रहे थे लेकिन अब भारतीय फैन्स को खुशखबरी देते हुए उन्होंने वापसी कर ली है.

auth-image
Vineet Kumar
IND vs IRE: एक साल बाद टीम में वापसी करते ही बने कप्तान, आयरलैंड दौरे के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल से लगातार मैदान से दूर चल रहे थे लेकिन अब भारतीय फैन्स को खुशखबरी देते हुए उन्होंने वापसी कर ली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को आयरलैंड दौरे की टीम का ऐलान कर दिया है. 18 अगस्त से खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने न सिर्फ टीम का ऐलान किया है बल्कि इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान भी बनाया है.

गायकवाड़ को मिली उपकप्तानी

भारतीय चयन समिति ने इस दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया है. इतना ही नहीं एशियन गेम्स के लिए चुने गये रिंकू सिंह को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है तो वहीं पर जितेश शर्मा भी इस दौरे पर शामिल हैं. 

लंबे समय बाद टीम में लौटे शिवम दुबे

आयरलैंड दौरे के लिए शिवम दुबे को भी लंबे समय बाद वापसी का मौका दिया गया है तो वहीं पर बुमराह के अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी चोट से उबरकर वापसी कर ली है. आयरलैंड दौरे पर चोट से जूझ रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी नहीं हुई है जिनके फिट होने की खबरें कुछ दिन पहले ही आई थी, ऐसे में यह उनकी फिटनेस पर सवाल खड़ा करता है और विश्वकप 2023 में उनकी उपलब्धता पर भी सालों के बादल खड़े हो गये हैं.

जानें कब खेले जाएंगे मुकाबले

उल्लेखनीय है कि सीरीज से बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा तो वहीं पर दूसरा मैच 20 अगस्त और 23 अगस्त को तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इस प्रकार है: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान. 

इसे भी पढ़ें- WATCH VIDEO: लाइव मैच के बीच मैदान में घुसा सांप, वायरल वीडियो को देख दिनेश कार्तिक ने लिए मजे