menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: आर अश्विन मेडिकल इमरजेंसी के चलते इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर, सामने आया कारण

India vs England Test Series: रविचंद्रन अश्विन को राजकोट टेस्ट तब तुरंत छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा जब उनके नाम 500 विकेट की बड़ी उपलब्धि हासिल हो गई. वे सीधे चेन्नई के लिए रवाना हो गए.

auth-image
India Daily Live
R ashwin

India vs England: भारतीय ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पारिवारिक आपातकाल के कारण राजकोट में चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से अचानक बाहर होना पड़ा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार रात को इस खबर की पुष्टि की. 

500 विकेट लेते ही जाना पड़ा बाहर

अश्विन को राजकोट में अपने 500वें टेस्ट विकेट का दावा करने के कुछ ही घंटों बाद भारतीय टीम से नाम वापस लेना पड़ा. बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में बताया कि वह तत्काल प्रभाव से टीम से बाहर हो गए हैं. बोर्ड ने खिलाड़ी को अपना पूरा समर्थन दिया है, साथ ही मीडिया और फैंस से अश्विन और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने का भी अपील की है.

बीसीसीआई ने दिया फुल सपोर्ट

क्रिकेट बोर्ड ने अपनी विज्ञप्ति में कहा,  "रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से खुद को वापस ले रहे हैं. इस चुनौतीपूर्ण समय में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम अश्विन को पूरा समर्थन देती है" .

"बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन प्रदान करता है. खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों की हेल्थ महत्वपूर्ण है. बोर्ड इस चुनौतीपूर्ण समय में आगे बढ़ने के दौरान अश्विन और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने की गुजारिश करता है."

मां की तबीयत खराब

अश्विन की मां की तबीयत खराब है. बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने एक्स पर ट्वीट करके बताया है कि अश्विन को अपनी मां के साथ होने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर तुरंत चेन्नई के लिए रवाना होना पड़ा. 

यह खबर तब आई है जब भारतीय गेंदबाजी आक्रमण अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावी नहीं दिखा है. दूसरे दिन के अंत तक मेहमान टीम सिर्फ 35 ओवरों में 207 रन बनाकर 2 विकेट पर मजबूत थी.

शुक्रवार को स्टंप्स के समय इंग्लैंड भारत से 238 रन पीछे है. इससे पहले, मार्क वुड के चार विकेट लेने से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों के बावजूद भारत को 445 रनों पर ऑल आउट कर दिया था.