share--v1

IND vs ENG 2nd Test: 33996 रन बना चुके इस दिग्गज को गुरु मानते हैं रजत पाटीदार, वीडियो में किया खुलासा, देखें

IND vs ENG Test: दाएं हाथ के युवा बैटर रजत पाटीदार को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. इसे लेकर उन्होंने खुशी जाहिर की और अपने गुरु का भी खुलासा कर दिया. 

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:
Courtesy: Rajat Patidar

हाइलाइट्स

  • दाएं हाथ के युवा बैटर रजत पाटीदार को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है.
  • रजत पाटीदार एमपी के इंदौर से आते हैं. घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने खूब रन बनाए हैं.

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में रजत पाटीदार डेब्यू कर सकते हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर से आने वाला ये खिलाड़ी विराट कोहली को अपना गुरु मानता है. घरेलू क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन के चलते उन्हें टेस्ट टीम में पहली बार मौका मिला है. इसे लेकर रजत बेहत एक्साइटेड हैं, रजत ने कहा टीम इंडिया के लिए टेस्ट खेलना मेरा बचपन से सपना था. 

कौन है रजत पाटीदार का गुरु

रजत पाटीदार विराट कोहली को अपना गुरु मानते हैं. कोहली आईपीएल, वनडे, टेस्ट और टी20 को मिलाकर कुल  33996 रन बना चुके हैं. बीसीसीआई को दिए एक इंटरव्यू में रजत ने कहा 'मैं हमेशा नेट्स के पीछे से विराट भाई की बल्लेबाजी को देखने की कोशिश करता हूं. खासकर बल्लेबाजी के दौरान उनके फुटवर्क और बॉडी मूवमेंट को,  मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में बहुत मजा आता है. मैं इसे अपने खेल में जोड़ने की कोशिश करता हूं, अगर मुझे अपनी भावनाओं को व्यक्त करना है एक शब्द में, यह ‘उत्साहित’ होगा.'

चोट के बाद कैसे की वापसी

रजत पाटीदार चोट से वापसी कर रहे हैं. उन्होंने संयम के साथ वापसी की. रिकवरी के दिनों को याद करते हुए रजत ने कहा 'यह हमेशा कठिन होता है, जब कोई खिलाड़ी घायल हो जाता है. मैंने खुद से कहा कि मैं ठीक होने में लगने वाले समय को नहीं बदल सकता. मैंने इस बात को स्वीकार किया और वर्तमान में काफी फोकस के साथ काम किया..

मेरे लिए यह सबसे बड़ा खुशी का पल

रजत ने आगे बताया कि 'चोट से उबर चोट से उबरने के बाद पहली बार टेस्ट टीम में शामिल होना मेरे लिए सबसे खुशी का पल है, क्योंकि भारत के लिए टेस्ट खेलना मेरा पहला सपना था. इंडिया ए के लिए खेलते समय मुझे कॉल आया और कॉल-अप पाकर बहुत अच्छा महसूस हुआ.'

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Also Read

First Published : 02 February 2024, 08:16 AM IST