share--v1

IND vs AUS, 1st ODI 2023: भारत के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के 2 दिग्गज, पैट कमिंस ने दिया बड़ा अपडेट

IND vs AUS, 1st ODI 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले वनडे में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क नहीं खेलेंगे.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

IND vs AUS, 1st ODI 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर है. मोहाली में खेले जाने वाले सीरीज के पहले मैच में कंगारू टीम के 2 स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. इन खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क का नाम हैं. इस बात की पुष्टि की के कप्तान पैट कमिंस ने खुद की है.

पैट कमिंस ने क्या अपडेट दिया?

पैट कमिंस ने कहा हमारे पास खिलाड़ियों की लंबी सूची है. जिस पर विचार किया जा रहा है. मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल यहां हैं, लेकिन वह कल का मैच नहीं खेलेंगे. लेकिन उम्मीद है कि वह सीरीज के बाकी मैचों में उपलब्ध रहेंगे. पैट कमिंस विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं. इसलिए पहले वनडे में मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को नहीं खिलाने का फैसला लिया है.

कमिंस ने ये भी बताया कि स्टार्क को कमर में दर्द था, इसलिए उन्होंने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर होने का फैसला किया है, जबकि ग्लेन मैक्सवेल पिछले साल पैर की चोट से वापसी कर रहे हैं.

वनडे में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

वनडे इतिहास के पन्ने पलटें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 146 वनडे खेले हैं. इनमें से 82 में ऑस्ट्रेलिया जबकि टीम इंडिया ने 54 मैच जीते हैं. भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों ने कुल 67 मैच खेले हैं. जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 32 जबकि टीम इंडिया ने 30 में जीत हासिल की. यानी आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत है.

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन,  सीन एबॉट, नाथन एलिस, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा

First Published : 21 September 2023, 03:42 PM IST