menu-icon
India Daily
share--v1

हाय री ठंड! रोहित शर्मा दिखे ठंडे हाथों से तंग, जानिए कड़ाके की सर्दी से कैसे जूझती रही हिटमैन की T20 वापसी

India vs Afghanistan:  फगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा को हाथ गर्म रखने के लिए गर्म पानी की थैलियों का सहारा लेते देखा गया.

auth-image
Antriksh Singh
Rohit Sharma

India vs Afghanistan: भारतीय टीम ने सर्द मौसम से जूझते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला जीत लिया है. मोहाली में कड़ाके की ठंड पड़ रही थी, और गुरुवार, 11 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी इस मौसम से जूझ रहे थे. टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिससे खिलाड़ियों को ठंड में खड़ा होना पड़ा.

ठंड में फील्डिंग

बॉलरों ने अपनी जेब में हैंड वार्मर रखे थे, ताकि गेंद को अच्छी तरह से पकड़ सकें. जैसा कि उम्मीद थी, भारत की फील्डिंग अच्छी नहीं रही. पावरप्ले में शिवम दुबे ने मिड-ऑफ पर एक कैच छोड़ा, जिससे रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरन ने ओपनिंग साझेदारी में 50 रन जोड़े, हालांकि रफ्तार धीमी रही.

8वें ओवर में अक्षर पटेल ने रहमानुल्लाह गुरबाज को स्टंप आउट कर भारत को जरूरी सफलता दिलाई. इसके तुरंत बाद, ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इब्राहिम जादरन को भी वापस भेज दिया. रोहित शर्मा ने शॉर्ट कवर पर एक तेज कैच लेकर विपक्षी कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

रोहित गर्मी लेते दिखाई दिए

कैच लेने के तुरंत बाद, रोहित शर्मा को हाथ गर्म रखने के लिए गर्म पानी की थैलियों का सहारा लेते देखा गया. रोहित को सपोर्ट स्टाफ की मदद लेते देखा गया, जो ब्रेक के दौरान मैदान में दौड़कर उनके हाथ गर्म करते थे. रोहित को जेब में रखे हैंड वार्मर का इस्तेमाल करते भी देखा गया. पंजाब के शहर मोहाली में रात 8 बजे IST में तापमान 9 डिग्री सेल्सियस था.

रोहित शर्मा ने एक मुश्किल कैच छोड़ दिया, जब उन्होंने हवा में ऊंचा कूदकर एक हाथ से अंजाम उमरजाई को आउट करने की कोशिश की. हालांकि, गेंद उनके हाथ से लगकर नीचे चली गई, जिससे शिवम दुबे अपना दूसरा विकेट लेने से चूक गए.

चर्चाओं में रही सर्दी

पहले टी20 मैच से पहले के दिन मोहाली में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कड़ाके की ठंड का सामना किया. खिलाड़ियों ने वार्मिंग अप से शुरुआत की और सीधे ही फील्डिंग सेशन किया ताकि परिस्थितियों के अनुकूल बन सकें.

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कई परत वाले कपड़े पहने हुए थे, जबकि वह अभ्यास सत्र की देखरेख कर रहे थे. द्रविड़ ने यहां तक ​​​​कहा कि यह "बहुत ठंड" है, क्योंकि खिलाड़ियों ने भी मोहाली में ठंडी शाम में अपने आपको काफी थकाया.

शिवम दुबे बने प्लेयर ऑफ द मैच

गौरतलब है कि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने मजाक में कहा कि उन्हें ऐसी परिस्थितियों में गेंदबाजी करने से ज्यादा फील्डिंग करने का डर है, जिससे गेंदबाजों को ठंडे हाथों से गेंद को पकड़ने में होने वाली कठिनाई का पता चलता है. बिश्नोई को मोहाली में पहले टी20 मैच में अपने पहले 3 ओवरों में 34 रन देकर संघर्ष करना पड़ा.

भारत ने इस मुकाबले में अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 159 रनो के टारगेट को शिवम दुबे के नाबाद 60 रनों के अर्धशतक के दम पर हासिल कर लिया. दुबे को प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया.