menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: सेमीफाइनल के लिए आखिरी जंग, तीन टीमें मैदान में, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को क्या करना होगा?

World Cup 2023 अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर चुका है. भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अब असली मुकाबला पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच है

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023: सेमीफाइनल के लिए आखिरी जंग, तीन टीमें मैदान में, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को क्या करना होगा?

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर चुका है, जिसमें भारत और दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अब ऑस्ट्रेलिया भी अफगानिस्तान को हराकर अंतिम-4 में पहुंच चुका है.  बांग्लादेश और इंग्लैंड के बाहर होने के साथ श्रीलंका भी बाहर है.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के लिए असली मुकाबला पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच है. यहां और भी कांटे की टक्कर की बात की जाए तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की है.

न्यूजीलैंड:

न्यूजीलैंड ने 4 मैच जीते हैं और 4 हारे हैं, जिसमें नेट रन रेट +0.398 है. उनका अंतिम ग्रुप मैच 9 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ है. न्यूजीलैंड कोअंतिम मैच को जीतना और यह सुनिश्चित करना है कि उनकी नेट रन रेट अन्य टीमों (पाकिस्तान और अफगानिस्तान) में आगे निकल जाए.

अगर न्यूजीलैंड अपना अंतिम मैच हार जाता है, तो उन्हें उम्मीद करनी होगी कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों अपने शेष सभी मैच हार जाएंगे.

Read More- World Cup 2023: ग्लेन मैक्सवेल के 'तूफान' ने याई दिलाई कपिल देव की 'आंधी', यही थे हालात, ऐसा ही हुआ था अंजाम

पाकिस्तान:

पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं और 4 हारे हैं, और उनका नेट रन रेट +0.036 है. पाकिस्तान का लीग चरण का अंतिम मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा. पाकिस्तान को सेमीफाइनल  के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जीतना होगा और अन्य टीमों की तुलना में बेहतर एनआरआर बनाए रखना होगा.

यदि वे अपना अंतिम मैच हार जाते हैं, तो उन्हें उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने अंतिम दो मैच हारे और  न्यूजीलैंड अपना अंतिम मैच काफी अंतर से हार जाए. फिर बाबर आजम की क्रिकेट टीम एनआरआर के आधार पर ऊपर होगी.

अफगानिस्तान:

अफगानिस्तान ने 4 मैच जीते हैं और 4 हार का सामना किया है, और उनका नेट रन रेट -0.338 है. उनका सामना 10 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा. अफगानिस्तान ना केवल अब साउथ अफ्रीका को हराना होगा बल्कि उनकी नेट रन रेट पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जैसी टीमों से आगे निकल जानी चाहिए.