menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: 'टाइम आउट' पर असतोष जताकर मुश्किल में फंसे एलन डोनाल्ड, BCB ने मांगा स्पष्टीकरण

ICC World Cup 2023: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट के लिए शाकिब अल हसन की अपील पर एलन डोनाल्ड के बयानों पर सफाई चाहती है.

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023: 'टाइम आउट' पर असतोष जताकर मुश्किल में फंसे एलन डोनाल्ड, BCB ने मांगा स्पष्टीकरण

ODI World Cup 2023: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) टाइम आउट के लिए शाकिब अल हसन की अपील पर अलन डोनाल्ड के बयानों पर सफाई चाहती है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया था. मैथ्यूज इतिहास में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जिन्हें  होने से आउट किया गया है.

एलन डोनाल्ड ने की टाइम आउट की आलोचना

एलन डोनाल्ड ने शाकिब के इस कदम की कड़ी निंदा की और कहा कि यह क्रिकेट के मैदान पर ऐसा व्यवहार देखकर दुख हुआ. उन्होंने शाकिब के खिलाफ अपना असंतोष व्यक्त किया. बता दें, एलन डोनाल्ड इस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच हैं.

डोनाल्ड ने एक साक्षात्कार में कहा, "यह देखकर निराशाजनक था. मैं शाकिब को अपना मौका लेने के लिए समझ सकता हूं. उनके शब्द थे 'मैं जीतने के लिए सब कुछ कर रहा था'. आप मेरी आवाज से महसूस कर सकते हैं कि मुझे यह पसंद नहीं है. जब ऐसा हुआ, तो मेरा तुरंत प्रतिक्रिया यही कि 'बहुत हो गया है, मैं इस के लिए नहीं खड़ा हूं. हम इस तरह की टीम नहीं हैं जो इसके लिए खड़े हैं'. वही मेरा तुरंत विचार था."

ये भी पढ़ें - World Cup 2023: मैथ्यूज के 'आउट', मैक्सवेल की 'हालत' से ICC लेगा सबक! वर्ल्ड कप के बाद बदल सकते हैं क्रिकेट के दो बड़े नियम

बांग्लादेश बोर्ड डोनाल्ड के बयान पर गंभीर

बीसीबी के अधिकारियों ने  डोनाल्ड के इस बयान के बारे में जानकारी होने की पुष्टि की और उन्होंने बयान के स्पष्टीकरण की मांग की है. उन्होंने कहा,"हमने डोनाल्ड के बयान वाली खबर देखी है, और हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. हम निश्चित रूप से आने वाले दिनों में एक स्पष्टीकरण मांगेंगे."

यह घटना श्रीलंका के पारी के 25 वें ओवर में हुई, जब सदीरा समरविक्रमा के जाने के बाद. मैथ्यूज के मैदान पर पहुंचते ही हेलमेट की पट्टी टूट गई और उन्होंने तुरंत साथी खिलाड़ियों को हेलमेट लाने के लिए इशारा किया.

जैसे ही हेलमेट लेकर आ आया गया तो बांग्लादेश के कप्तान ने "टाइम आउट" की अपील करने में देर नहीं की. मैथ्यूज ने शाकिब और अंपायरों दोनों के साथ इस स्थिति को स्पष्ट करने की कोशिश की, लेकिन बांग्लादेश ने अपनी अपील को बरकरार रखा, जिससे मैच में एक दुर्लभ आउट देखने के लिए मिला.