menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2023: मैच हारकर भी अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, काम आई सचिन तेंदुलकर के साथ मुलाकात

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान, इंग्लैंड जैसी टीमों को हराने के बाद कंगारूओं के खिलाफ दमदार खेल के बाद हार पाई. हार के बावजूद हशमतुल्लाह शाहिदी की ये टीम एक बड़ा इतिहास रच चुकी है. इस टीम ने मैच से पहले सचिन तेंदुलकर से भी मुलाकात की थी.

auth-image
Antriksh Singh
World Cup 2023: मैच हारकर भी अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, काम आई सचिन तेंदुलकर के साथ मुलाकात

ICC World Cup 2023: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्या कमाल का क्रिकेट खेला? ये टीम लगातार जीत की जिस राह पर थी, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दिखाई दी. लेकिन ये मैक्सवेल का तूफान था जिसने दिलदार अफगानों से जीत छीन ली. लेकिन अफगानिस्तान ने बिना दो राय के बेहतरीन क्रिकेट खेला है.

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई

अफगानिस्तान के शेरों ने पाकिस्तान, इंग्लैंड जैसी टीमों को हराने के बाद कंगारूओं का भी शिकार लगभग कर ही लिया था. हालांकि एक दिल दुखाने वाली हार मिली है लेकिन हशमतुल्लाह शाहिदी की ये टीम 2025 में होने जा रही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. क्वालीफिकेशन के समीकरण पहले ही बन चुके थे लेकिन अब आधिकारिक तौर पर छाप पड़ चुकी है.

सचिन तेंदुलकर के साथ काफी लंबा टाइम बिताया

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का कहर टूटने से पहले अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के दिलकश शॉट्स देखे थे. उन्होंने एक यादगार शतक लगाया और 143 गेंदों पर 129 रनों की पारी खेली. इस मैच से पहले उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ काफी लंबा टाइम भी बिताया था.

Read More- World Cup 2023: सेमीफाइनल के लिए आखिरी जंग, तीन टीमें मैदान में, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को क्या करना होगा?

जादरान के शतक में सचिन का बड़ा रोल

जादरान ने सचिन के साथ अनुभव को शेयर करते हुए स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि, मैंने पहले ही कहा था कि सचिन तेंदुलकर की तरह बैटिंग करूंगा. उन्होंने मुझे बहुत एनर्जी और आत्मविश्वास दिया.  

जादरान ने अपनी पारी का क्रेडिट सचिन तेंदुलकर से हुई बातचीत को ही दिया. जादरान ने आगे कहा, “ईमानदारी से उन्होंने मुझे ऐसी कई चीजें बताई जिनको मैं व्यक्त नहीं कर सकता. उन्होंने अपनी 24 साल की जानकारी साझा की.”

क्या सेमीफाइनल में पहुंचेगा अफगानिस्तान?

अब अफगानिस्तान टीम को 11 नवंबर को अपना अगला मैच खेलना है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा. ये मुकाबला भी जबरदस्त होने की उम्मीद है. अफगानिस्तान के पास बड़े अंतर से प्रोटियाज को हराकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने का मौका है.