menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अलविदा कहते ही हुए भावुक

Tamim Iqbal Retirement: तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश को एक दिन पहले अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इसके अगले ही दिन तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Watch: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अलविदा कहते ही हुए भावुक

नई दिल्ली: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर क्रिकेट समुदाय के लोगों को हैरत में डाल दिया. बांग्लादेश के ओपनर और वन डे टीम के कैप्टन तमीम इकबाल की रिटायरमेंट की घोषणा इसलिए भी चौंकाने वाली है क्योंकि अब से मात्र तीन महीने बाद विश्व कप होने वाला है.

अफगानिस्तान से मिली हार के बाद की संन्यास की घोषणा

बता दें कि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश को एक दिन पहले अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इसके अगले ही दिन तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी.

रिटायरमेंट की घोषणा करते वक्त हुए भावुक

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बांग्लादेश के 34 वर्षीय स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अपने रिटायरमेंट की खबरों की पुष्टि की. बता दें कि तमीम ने साल 2022 में टी-20 क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट में इसी साल अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ खेला था.

अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए तमीम इकबाल भावुक हो गए. हालांकि उन्होंने अचानक से रिटारमेंट लेने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं किया. उन्होंने केवल इतना ही कहा कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और इसके बाद वह भावुक हो गए. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तमीम इकबाल ने कहा- मैं रिटायरमेंट ले रहा हूं, मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की.

सहयोगियों और फेंस का किया धन्यवाद

उन्होंने कहा कि कल अफ्गानिस्तान के खिलाफ मेरा आखिरी मैच था. यह कोई अचानक लिया हुआ फैसला नहीं है. मैं और कई मुद्दों के बारे में सोच रहा था, जिनका मैं यहां जिक्र नहीं करना चाहता. मैंने अपने परिवारजनों को अपने फैसले के बारे में बता दिया है. मुझे लगता है कि मेरे लिए यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने सही समय है. तमीम ने उनके करियर में सहयोगी बने तमाम लोगों और अपने चाहने वालों का धन्यवाद दिया.

बांग्लादेश के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

बांए हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 2007 में क्रिकेट में डेब्यू किया था. उसी साल उन्होंने विश्वकप में भारत के खिलाफ खेलते हुए अर्धशतक जमाते हुए बांग्लादेश को शानदार जीत दिलाई थी.  तमीम इकबाल ने कुल 241 मैच खेले और कुल 8343 रन बनाए. तमीम अभी तक बांग्लादेश की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. अब बांग्लादेश की एकदिवसीय टीम का कप्तान कौन होगा, बांग्लादेश ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर क्यों नहीं चुने गये रिंकू, गायकवाड़ और जितेश शर्मा, इस सीरीज में मिल सकता है मौका