menu-icon
India Daily
share--v1

BANW vs INDW: आखिरी ओवर के रोमांच में जीती भारतीय टीम, बांग्लादेश के घर पर ही उसे हराया

BANW vs INDW: इस मैच में भारत की ओर से शैफाली शर्मा ने शानदार गैंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर में 4 विकेट झटके और जीत की कगार पर पहुंची बांग्लादेश के मुंह से जीत छीन ली

auth-image
Sagar Bhardwaj
BANW vs INDW: आखिरी ओवर के रोमांच में जीती भारतीय टीम, बांग्लादेश के घर पर ही उसे हराया

BANW vs INDW, 2nd T20I: बांग्लादेश के दौरे पर 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम मंगलवार को सीरीज का दूसरा मैच खेलने के लिए ढाका के मैदान पर उतरी, जहां भारतीय टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में 8 रन से जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

बल्लेबाजी में बेदम दिखी भारतीय महिला टीम

मैच की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने बल्लेबाजी में कुछ खास दम नहीं दिखाया और निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर सिर्फ 95 रन का स्कोर ही बनाया. भारतीय टीम की ओर से सलामी बैटर स्मृति मंधाना (13), शैफाली वर्मा (19), यास्तिका भाटिया (11), दीप्ति शर्मा (10) और अमनजोत कौर (14) ही दहांई के आंकड़े  को पार कर सकी.

बांग्लादेश के लिए काम नहीं आई निगर सुल्ताना की पारी

बांग्लादेश की ओर से सुल्ताना खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए तो वहीं पर फाहिमा खातून ने भी 2 विकेट झटके. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने भी कसी गेंदबाजी की और महज 23 रन के अंदर 3 विकेट हासिल कर लिए. बांग्लादेश के लिए कप्तान निगर सुल्ताना (38) ने सबसे ज्यादा रन बनाए और एक छोर को संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी साथी बैटर का साथ नहीं मिला.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

भारत की ओर से दीप्ती शर्मा और शैफाली वर्मा ने 3-3 विकेट हासिल कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी, तो वहीं पर मिन्नु मनी ने 2 विकेट अपने नाम किये. बांग्लादेश की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 10 रन की दरकार थी और उसके हाथ में 4 विकेट थे. लेकिन शैफाली वर्मा ने आखिरी ओवर में 3 विकेट और एक रन आउट कर बांग्लादेश को महज 87 रन पर समेट दिया और 8 रन से मैच को जीत लिया. वनडे सीरीज का आगाज 16 जुलाई से होगा जिसका आखिरी मैच 22 जुलाई शनिवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ईडन गार्डन्स ने अभी से तय कर दी विश्व कप मैचों की टिकट, जानें 5 मैचों में कितने चुकाने होंगे पैसे