menu-icon
India Daily
share--v1

BAN vs NZ: आखिर क्यों टीम से ड्रॉप हुए कप्तान शाकिब समेत ये 5 खिलाड़ी, चीफ सिलेक्टर ने कर दिया खुलासा

BAN vs NZ ODI Series 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश के कप्तान शाकिब समेत मुख्य 5 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
BAN vs NZ: आखिर क्यों टीम से ड्रॉप हुए कप्तान शाकिब समेत ये 5 खिलाड़ी, चीफ सिलेक्टर ने कर दिया खुलासा

BAN vs NZ ODI Series 2023: भारत में वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. इससे पहले बांग्लादेश टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना है. इसके लिए 16 सितंबर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान किया है, जिसमें एशिया कप 2023 खेलने वाले 5 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली. इनमें कप्तान शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद और अफीफ हुसैन का नाम शामिल है.

आखिर क्यों टीम से बाहर किए गए शाकिब अल हसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए लिटन दास को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. शाकिब समेत 5 खिलाड़ियों को इस सीरीज से बाहर किया गया है, इसके पीछे की वजह का खुलासा बांग्लादेश की चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने कर दिया है. उन्होंने कहा विश्व कप 2023 को ध्यान में रखते हुए इन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है.

खिलाड़ियों की फिटनेस जरूरी

मिन्हाजुल आबेदीन ने अपने बयान में कहा "खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला भारत में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जो एक लंबा टूर्नामेंट होगा और क्रिकेटरों की मानसिक और शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हम कुछ नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना चाहते हैं.

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंडज के बीच वनडे सीरीज 2023 का शेड्यूल

पहला वनडे- 21 सितंबर
दूसरा वनडे- 23 सितंबर
तीसरा वनडे- 26 सितंबर

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

लिट्टन दास (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, अनामुल हक, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, नुरुल हसन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, तनजीद हसन तमीम, जाकिर हसन, रिशाद हुसैन और सैयद ख़ालिद अहमद