share--v1

Cricket Viral Video: विकेट के बीच से निकली गेंद, फिर भी नॉट आउट रहा बैटर

Ball Passes Middle of Wicket: एक टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिस पर किसी को भी भरोसा नहीं हो रहा. बॉल स्टंप के बीच से निकल गई और बैटर आउट नहीं हुआ.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

Cricket Viral Video: क्रिकेट में कुछ ऐसे कारनामे होते हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, जिसे देख सभी हैरान हैं. हैरान हो भी क्यों ना क्योंकि गेंद विकेट से बीच से निकल गई और बल्लेबाज आउट तक नहीं हुआ. इस नजारे को देख गेंदबाज ने माथा पकड़ लिया, जबकि बल्लेबाज को भी कुछ समझ नहीं आया कि वो आखिर बच कैसे गया. ये वीडियो सूरत में आयोजित हुए एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट का बताया जा रहा है. 

वायरल वीडियो में क्या दिख रहा?

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि गेंदबाज ने गेंद डाली, जो बल्लेबाज के स्टंप के बीच से निकल गई. बल्लेबाज आउट नहीं हुआ. इस नजारे को देख सभी हैरान रह गए. गेंदबाज चौंक गया. बल्लेबाज का भी कुछ यही हाल था. इस वीडियो को खूब पसंद और शेयर किया जा रहा है. अभी तक क्रिकेट में गेंद के विकेट से टकराने की कई घटनाएं सामने आई चुकी हैं, लेकिन इस नजारे ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया. कुछ फैंस इसे बल्लेबाज की अच्छी किस्मत मान रहे हैं, जबकि कुछ कह रहे हैं कि गेंदबाज की किस्मत ने साथ नहीं दिया.

इंटरनेशनल क्रिकेट में घट चुकी है ये घटना

आपको भले ही विकेट के बीच से गेंद निकलने का यह मामला अनुसान लग रहा हो, लेकिन यह घटना इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले भी घट चुकी है. बात साल 1997 की है, जब पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा था. जिसमें पाकिस्तन के स्पिनर मुश्ताक अहमद की गेंद इसी तरह विकेट के बीच से निकल गई गई थी, उस समय अफ्रीका के पैट सैमकॉक्स बैटिंग कर रहे थे. जब बेल्स नहीं गिरी तो सब हैरान हुए थे. अब इस तरह की घटना लोकल टेनिस बॉल टूर्नामेंट में भी घटी है.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 11:15 AM IST