menu-icon
India Daily
share--v1

ऑस्ट्रेलिया ने चुनी अपनी 15 सदस्यीय World Cup 2023 टीम, पैट कमिंस की कमान में वार्नर-स्मिथ के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी

Australia World Cup 2023 Squad: भारत के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम में पैट कमिंस कप्तान हैं. भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को करनी है.

auth-image
Vineet Kumar
ऑस्ट्रेलिया ने चुनी अपनी 15 सदस्यीय World Cup 2023 टीम, पैट कमिंस की कमान में वार्नर-स्मिथ के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. टीम की कप्तानी पैट कमिंस करेंगे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय एक अंतरिम टीम घोषित की थी, लेकिन अब इसे घटाकर 15 कर दिया गया है. आरोन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर संघा को टीम से बाहर कर दिया गया है. टेस्ट विशेषज्ञ मार्नस लाबुशेन को भी इस टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना गया है.

ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप में जीत के बड़े दावेदार हैं. वे इस साल ही भारत को हराकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीत चुके हैं. इस विश्व कप में उनका पहला मैच भारत के ही खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगा, जो 22 सितंबर से शुरू होगी. इस सीरीज और वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमें पांच टी20 मैच भी खेलेंगी.

फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका में है. जहां वे पांच मैचों की वनडे सीरीज की तैयारी कर रहे हैं. इसके बाद इस महीने के अंत तक भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपमहाद्वीप की यात्रा करेंगे.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान के हेड कोच ने 'कैलकुलेशन' पर फोड़ा सुपर-4 में ना पहुंचने का ठीकरा, किसी ने नहीं बताई ‘सही गिनती

इस टीम में वार्नर और स्मिथ के लिए ये आखिरी वनडे वर्ल्ड कप होगा. दोनों ही खिलाड़ियों पर बड़ी जिम्मेदारी है. अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत में बेहतर करना है तो इन दिग्गजों को चलना होगा.

ऑस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप टीम:

पैट कमिंस (कप्तान)
स्टीव स्मिथ
एलेक्स कैरी (विकेटकीपर)
जोश इंगलिस
सीन एबॉट
एश्टन एगर
कैमरून ग्रीन
जोश हेजलवुड
ट्रैविस हेड
मिशेल मार्श
ग्लेन मैक्सवेल
मार्कस स्टोइनिस
डेविड वॉर्नर
एडम जांपा
मिशेल स्टार्क