menu-icon
India Daily
share--v1

Asian Games 2023: पाकिस्तान को ब्रॉन्ज मेडल भी नहीं हुआ नसीब, बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी हुई है. महिला क्रिकेट स्पर्धा में बॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में 5 विकेट से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं भारत ने श्रीलंका को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया है.

auth-image
Suraj Tiwari
Asian Games 2023: पाकिस्तान को ब्रॉन्ज मेडल भी नहीं हुआ नसीब, बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स में पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी हुई है. महिला क्रिकेट स्पर्धा में बॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में 5 विकेट से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को मात दी है.

इससे पहले वो अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच ही जीत पाई है. दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ मैच की बात करें तो 17 बार इस फॉर्मेट में भिड़ चुकी है. इन मैचों में 15 बार पाकिस्तान और महज 2 बार बांग्लादेश जीत कर पाई है. वहीं भारत ने श्रीलंका को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया है.

पाकिस्तान के मेडल जीतने का सपना खत्मा

बांग्लादेश की टीम ने जहां अपना पूराना हिसाब बराबर करते हुए पाकिस्तान को हराकर बॉन्ज मेडल अपने नाम किया. साल 2014 में खेले गए इंचियॉन एशियन गेम्स में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के गोल्ड मेडल जीताने का सपना चकनाचूर कर दिया था. इसी हिसाब को बराबर करते हुए बांग्लादेश महिला क्रिकेट ने पाकिस्तान को कोई भी मेडल हाथ नहीं आने दिया.

श्रीलंका को हरा भारत ने गोल्ड पर जमाया कब्जा

वहीं महिला क्रिकेट के लिए खेले गए फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 19 रनों से करारी शिकस्त दी है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने जहां 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए वहीं जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 97 रन ही बना सकी. भारत की ओर से तितात साधु ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने 46 और 42 रनों का पारी खेली.

भारत के खाते में कुल 11 पदक

एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट द्वारा गोल्ड जीतने के साथ कुल गोल्ड मेडल की संख्या 2 हो गई है. वहीं कुल मेडल की बात करे तो भारत की झोली में अबतक 11 मेडल आ चुके हैं.

इसे भी पढे़ं- World Cup 2023 : वो संयोग जो तय कर रहे हैं 2023 में भारत की विश्वकप जीत