share--v1

Asia Cup: टीम को अब संजू सैमसन की 'जरूरत' नहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज को श्रीलंका से भारत वापस भेजा

Asia Cup 2023: संजू सैमसन एशिया कप में एक बैकअप के तौर पर मौजूद थे. टीम को उनकी अब जरूरत नहीं है. इसलिए उन्हें वापस भारत भेज दिया गया है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ये कदम उठाया गया है.

auth-image
Antriksh Singh

नई दिल्ली: संजू सैमसन भारत वापस चले गए हैं. उनको भेजने का फैसला भारतीय टीम प्रबंधन ने KL राहुल के स्क्वाड में शामिल होने के बाद किया. Samson को राहुल के बैकअप के रूप में चुना गया था. राहुल पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैचों में नहीं खेल सके थे, क्योंकि वह चोटिल थे.

राहुल अब सुपर-4 के लिए भारतीय टीम में शामिल हो गए. गुरुवार को, टीम इंडिया के साथ अपने पहले सत्र में राहुल ने कोलंबो में इनडोर नेट में लंबे समय तक बल्लेबाजी की. राहुल की फिटनेस के सभी संदेह शुक्रवार को खत्म हो गए जब उन्होंने 90 मिनट तक विकेट कीपिंग की.

शुक्रवार को ज्यादातर साफ मौसम ने भारतीय खिलाड़ियों को आर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने सुपर 4 मैच से पहले बाहर प्रैक्टिस करने की छूट दी.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक राहुल के वापस आने और नेट में अपनी फिटनेस साबित करने के बाद, सैमसन को घर भेज दिया गया है. वे भारत की विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11, बुमराह और केएल राहुल हैं वापसी के लिए तैयार

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल ने शुक्रवार को मौसम ठीक रहने तक जमकर अभ्यास किया. स्पोर्ट्स टुडे के अनुसार, बुमराह ने पूरी जान से गेंदबाजी की और रोहित और कोहली को भी कई बार बीट किया.

भारत के अन्य दो प्रमुख तेज गेंदबाज शमी और सिराज ने भी लंबा सेशन किया. अक्षर पटेल ने भी बल्ले से लंबा सेशन किया. पत्रकार विमल कुमार ने बताया कि भारत ने निचले क्रम को बल्लेबाजी का अभ्यास देने पर विशेष ध्यान दिया. शार्दुल ठाकुर, अक्षर, बुमराह ने बल्लेबाजी कोच के साथ काफी समय बिताया.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के खतरे को देखते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ ट्रेनिंग पर विशेष ध्यान दिया गया.

First Published : 09 September 2023, 07:50 AM IST