menu-icon
India Daily
share--v1

Telangana Election Results Live Updates: तेलंगाना में कांग्रेस ने मनाया जीत का जश्न, केसीआर ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

Telangana Election Results Live Updates: तेलंगाना में कांग्रेस को शानदार जीत मिली है. कांग्रेस 64 सीटों पर आगे चल रही है. के. चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति 39 ​सीटों पर आगे है. बीजेपी और एआईएमआईएम क्रमश: 8 और 7 सीटों पर आगे चल रही हैं.

auth-image
Om Pratap
Telangana Election 2023 Results Live Updates

Telangana Election Results Live Updates: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. 2014 में राज्य के गठन के बाद से, के चंद्रशेखर राव (KCR) के नेतृत्व में भारत राष्ट्र समिति यानी BRS (पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति यानी TRS) सत्ता में काबिज है. लाइव अपडेट के लिए theindiadaily.com के साथ बने रहें.

मध्य प्रदेश के नतीजे यहां देखें
राजस्थान के नतीजे यहां देखें
छत्तीसगढ़ के नतीजे यहां देखें

 

11:06:15 PM

तेलंगाना की जनता के फैसले का सम्मान: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, तेलंगाना की जनता ने फैसला लिया है और हमें इसका सम्मान करना चाहिए. पिछले 10 साल में केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना में विकास हुआ है लेकिन हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं.

08:37:23 PM

आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए: PM मोदी

विधानसभा चुनाव में जीत के बाद PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत माता की आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए.

07:41:53 PM

के.चंद्रशेखर राव ने दिया इस्तीफा

के.चंद्रशेखर राव का इस्तीफा तेलंगाना के राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है और उनसे सरकार के गठन तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है.

 

06:59:33 PM

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के डीजीपी को किया सस्पेंड

वोटिंग के दौरान राज्य कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करना डीजीपी को भारी पड़ गया है. चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार को सस्पेंड कर दिया है.

05:58:23 PM

KCR चुनाव हार गए

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) चुनाव हार गए हैं. उन्हें भाजपा के केवी रमना ने हराया है. इसी सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और CM के चेहरे रेवंत रेड्‌डी भी चुनाव लड़ रहे थे. वे तीसरे स्थान पर रहे. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

05:49:42 PM

केवीआर कामरा रेड्डी ने केसीआर को हराया

बीजेपी उम्मीदवार केवीआर कामरा रेड्डी ने बीआरएस पार्टी के सीएम उम्मीदवार केसीआर और कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार रेवंत रेड्डी को हराया. कामारेड्डी सीट से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) चुनाव हार गए हैं. उन्हें भाजपा के केवी रमना ने हराया है. 

05:06:48 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया

पीएम मोदी ने कहा- पिछले कुछ वर्षों में, यह समर्थन केवल बढ़ रहा है और यह प्रवृत्ति आने वाले समय में भी जारी रहेगी. तेलंगाना के साथ हमारा बंधन अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं प्रत्येक भाजपा के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं कार्यकर्ता. 


 

04:24:12 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनता को दिया धन्यवाद

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मैं तेलंगाना के लोगों को हमें मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं. मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया. इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ, हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प पर काम करेंगे.

04:22:49 PM

'हम विपक्ष की राय को महत्व देते हैं'

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केटीआर ने कांग्रेस की सरकार का स्वागत किया... जब हम सरकार चलाएंगे तो यह भावना जारी रहनी चाहिए. 10 साल आप (बीआरएस) सत्ता में थे और अब आप विपक्ष में बैठेंगे. हम विपक्ष की राय को महत्व देते हैं.
 

03:48:11 PM

तेलंगाना के लोगों ने केसीआर, केटीआर को जवाब दे दिया है: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद मीडिया से कहा, "तेलंगाना के लोगों ने केसीआर और केटीआर को जवाब दे दिया है."

03:33:17 PM

रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में निकाला रोड शो

कांग्रेस तेलंगाना में बड़ी जीत का जश्न मना रही है, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में रोड शो किया. रेवंत रेड्डी सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. कांग्रेस नेता ने पहले राज्य के डीजीपी अंजनी कुमार से मुलाकात की और बाद में हैदराबाद में एक रोड शो किया.

02:32:06 PM

'हम जनादेश का सम्मान करते हैं', KCR की पार्टी ने मानी हार

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बढ़त के बाद केसीआर की पार्टी बीआरएस ने हार मान ली है. बीआरएस नेता कृष्णक ने कहा कि केसीआर की पहली रुचि तेलंगाना थी, है और रहेगी. हम लोगों के जनादेश का सम्मान करते हैं.

02:27:59 PM

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी को सीएम बनाएगी कांग्रेस

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी को सीएम बनाएगी कांग्रेस

 

02:19:36 PM

गजवेल से 7वें राउंड की गिनती के बाद केसीआर आगे, कामारेड्डी से पीछे

गजवेल से मौजूदा सीएम और बीआरएस उम्मीदवार के.चंद्रशेखर राव सातवें दौर की गिनती के बाद 9766 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 31,631 वोट मिले हैं. वह कामारेड्डी में कांग्रेस के रेवंत रेड्डी से पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी के एटाला राजेंदर सीएम से पीछे चल रहे हैं.

 

02:18:13 PM

7वें राउंड की गिनती के बाद केटीआर 27 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

तेलंगाना के मंत्री और सिरसिला से बीआरएस उम्मीदवार केटी रामा राव सातवें दौर की गिनती के बाद 27,920 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 67,771 वोट मिले हैं.

 

02:17:04 PM

जुबली हिल्स सीट से 10वें राउंड की गिनती के बाद अजहरुद्दीन पीछे

जुबली हिल्स से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अज़हरुद्दीन 10वें दौर की गिनती के बाद 1648 वोटों के अंतर से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 25,923 वोट मिले हैं.

 

01:32:30 PM

तेलंगाना कांग्रेस ने केटीआर पर कसा तंज, पूछा- निशाना कहां है?

तेलंगाना चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस ने बीआरएस नेता केटी रामा राव पर तंज कसा है. भारत राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव पर कटाक्ष करते हुए, तेलंगाना कांग्रेस ने एक्स पर लिखा- क्या आपके टार्गेट पर कार के टायर थे?

दरअसल, केटीआर ने शनिवार को बंदूक के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन दिया- हैट्रिक लोडिंग 3.0. जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाओ दोस्तों. जीत के बाद कांग्रेस ने उनकी पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है.

 

01:24:18 PM

डीके शिवकुमार बोले- पार्टी लेगी सीएम के चेहरे पर फैसला

तेलंगाना कांग्रेस राज्य में पहली जीत की ओर कदम बढ़ा रही है. राज्य कांग्रेस के चीफ ए. रेवंत रेड्डी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हैदराबाद में जश्न भी मनाया है. उधर, तेलंगाना पहुंचे कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि तेलंगाना का सीएम कौन होगा, इसका फैसला पार्टी करेगी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने फैसला किया है कि बदलाव होना चाहिए, प्रगति और विकास के लिए बदलाव होना चाहिए. वे (रेवंत रेड्डी) टीम लीडर हैं. चुनाव सामूहिक नेतृत्व से लड़ा गया था. मैं केसीआर या केटीआर पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, तेलंगाना के लोगों ने उन्हें जवाब दे दिया है.

01:16:42 PM

तेलंगाना कांग्रेस चीफ ने कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है. राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती जारी है. तेलंगाना कांग्रेस लगातार बीआरएस पर बढ़त बनाए हुए है.

 

01:10:59 PM

चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर क्या बोले सिद्धारमैया?

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में हम आगे हैं. छत्तीसगढ़ में बदलाव हो रहा है. ऐसी रिपोर्ट थी कि हम छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हम जीतेंगे. हमने सोचा था कि मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर होगी. पूरा नतीजा अभी तक नहीं आया है तो इंतज़ार करके देखते हैं.

 

12:35:33 PM

तेलंगाना में बीआरएस ऑफिस पड़ा वीरान

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, राज्य चुनाव में सत्तारूढ़ बीआरएस की पिछड़ने के कारण हैदराबाद में सीएम कैंप कार्यालय वीरान नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख के चन्द्रशेखर राव इस समय सीएम आवास पर हैं. राज्य की कुल 119 सीटों में से 68 पर कांग्रेस आगे चल रही है.

 

12:34:26 PM

तेलंगाना में बीआरएस

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, राज्य चुनाव में सत्तारूढ़ बीआरएस की पिछड़ने के कारण हैदराबाद में सीएम कैंप कार्यालय वीरान नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख के चन्द्रशेखर राव इस समय सीएम आवास पर हैं।

राज्य की कुल 119 सीटों में से 68 पर कांग्रेस आगे चल रही है.

12:31:26 PM

तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी के घर पहुंचे तेलंगाना के डीजीपी

तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार और अन्य पुलिस अधिकारी हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के आवास पर पहुंचे है. कांग्रेस राज्य की कुल 119 सीटों में से 65 पर आगे चल रही है, सत्तारूढ़ बीआरएस 38 सीटों पर आगे चल रही है.

 

12:01:17 PM

गजवेल सीट से मुख्यमंत्री केसीआर आगे

तेलंगाना चुनाव नतीजे आने जारी हैं. इस बीच बड़ी खबर है कि कामारेड्डी सीट से पीछे चल रहे केसीआर अपनी पारंपरिक सीट गजवेल से आगे चल रहे हैं. यहां उनका मुकाबला भाजपा के एटाला राजेंदर से है. हालांकि दोनों नेताओं के बीच वोटों का अंतर 2000 से कम है.

11:48:28 AM

कामारेड्डी सीट पर रेवंत रेड्डी से पिछड़े केसीआर

मुख्यमंत्री केसीआर दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल, वे कामारेड्डी सीट से पीछे चल रहे हैं. यहां उनका मुकाबला तेलंगाना कांग्रेस चीफ ए. रेवंत रेड्डी से है. रेवंत रेड्डी 2500 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. 

11:44:44 AM

कांग्रेस सांसद बोले- तेलंगाना के लोगों के दिलों में गांधी परिवार के लिए विशेष जगह

कांग्रेस सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाएगी. तेलंगाना के लोगों के दिलों में गांधी परिवार के लिए एक विशेष जगह है. हमने 2014 और 2018 के चुनावों में गलती की. इस बार, हम खुद को सुधारा और हम जीत की राह पर हैं. दूसरा है बीपीआर सरकार की अक्षमता, अहंकार, भ्रष्टाचार.

 

11:36:24 AM

तेलंगाना में भाजपा के आए 'अच्छे दिन'

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजों में अब तक भाजपा के लिए अच्छे दिन आते दिख रहे हैं. भाजपा 10 सीटों पर आगे चल रही है. पार्टी पिछली बार के विधानसभा चुनाव यानी 2018 में मात्र 1 सीट जीती थी. वहीं, अब तक के रुझानों में कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा यानी 60 से ज्यादा सीटों पर आगे है. राज्य विधानसभा चुनाव में बीआरएस को काफी नुकसान हुआ है. बीआरएस 37 सीटों पर सिमटती दिख रही है.
 

11:19:12 AM

सोनिया, राहुल गांधी और रेवंत रेड्डी के पोस्टर को दूध से नहलाया

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी के पोस्टर को दूध से नहलाया. कांग्रेस तेलंगाना विधानसभा के लिए जारी वोटों की गिनती में बीआरएस समेत अन्य पार्टियों पर बढ़त बनाए हुए है. 

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, पार्टी अब तक राज्य की कुल 119 सीटों में से 57 पर आगे चल रही है.

 

10:59:28 AM

चुनाव आयोग का रुझान, तेलंगाना कांग्रेस 52 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस 52 सीट से आगे चल रही है. बहुमत की ओर बढ़त के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाया.

 

10:39:48 AM

'BRS के नेता हमारे संपर्क में हैं', तेलंगाना चुनाव के नतीजों पर बोलीं रेणुका चौधरी

हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में कांग्रेस के संभावित विजयी उम्मीदवारों के लिए बसें तैयार की गईं हैं. कांग्रेस के इस कदम पर रेणुका चौधरी ने कहा कि पार्टी को अपने उम्मीदवारों पर भरोसा है. जब उनसे पूछा गया कि क्या बीआरएस नेता कांग्रेस पार्टी के संपर्क में आए हैं, तो उन्होंने कहा, "बेशक! आज की राजनीति ऐसी ही है. वे हमारे संपर्क में हैं. कभी-कभी वे हमारे (विधायकों) को ले जाते हैं, और कभी-कभी उनके यहां आते हैं.

10:31:30 AM

तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 48, बीआरएस 28 और बीजेपी 5 सीट पर आगे

तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 48, बीआरएस 28 और बीजेपी 5 सीट से आगे चल रही है.

 

10:27:15 AM

तेलंगाना कांग्रेस का नारा- अलविदा केसीआर

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी बहुमत की ओर बढ़ रही है. शुरुआती रुझानों में 47 सीटों पर बढ़त मिलने के बाद हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल है. पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने 'अलविदा, अलविदा केसीआर' का नारा लगाया. 

 

09:43:49 AM

हैदराबाद में समर्थकों ने शुरू की आतिशबाजी

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कांग्रेस समर्थकों ने आतिशबाजी शुरू कर दी है. कांग्रेस समर्थक बड़ी संख्या में तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर इकट्ठा हुए और पार्टी के बढ़त दिखाने पर जमकर नारेबाजी की. चुनाव आयोग के अब तक के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, राज्य में कांग्रेस 10 सीटों पर, बीआरएस 6 सीटों पर और भाजपा 1 सीटों पर आगे चल रही है.

 

09:41:19 AM

नतीजों को लेकर तेलंगाना भाजपा सांसद का बड़ा दावा

तेलंगाना चुनाव के नतीजे अभी आने बाकी हैं. नतीजों के पहले भाजपा सांसद के लक्ष्मण ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में लोग बदलाव चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता में काबिज बीआरएस की ओर से भ्रष्टाचार, वंशवाद की राजनीति और तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही थी, जो चुनाव में मुख्य मुद्दे थे. भाजपा सांसद ने कहा कि इन तीनों मुद्दों ने लोगों को प्रभावित किया. शुरुआती गिनती में कांग्रेस कई जगहों पर आगे चल रही है. लेकिन मेरा मानना है कि बीजेपी अहम भूमिका निभाएगी.

 

09:31:50 AM

EVM से वोटों की गिनती जारी, कांग्रेस की बढ़त बरकरार

पोस्टल बैलेट के बाद अब EVM की काउंटिंग हो रही है. कांग्रेस ने अपनी पोस्टल बैलेट वाली बढ़त बरकरार रखी है. 119 सीटों में से 111 के रुझान सामने आ चुके हैं, जिसमें कांग्रेस 71 पर, जबकि बीआरएस 35 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भाजपा चार सीटों पर जबकि अन्य एक सीट पर आगे हैं।

09:27:42 AM

मुख्यमंत्री केसीआर के दोनों सीटों का हाल

मुख्यमंत्री गजवेल और कामारेड्डी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. शुरुआती रुझानों के बाद वे दोनों सीटों से पीछे चल रहे हैं. गजवेल सीट पर उनके मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे राजेंद्र इटाला उन्हें टक्कर दे रहे हैं. बता दें कि इटाला भी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. वे हुजूराबाद सीट से भी चुनावी मैदान में हैं.

मुख्यमंत्री केसीआर, कामारेड्डी से भी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें यहां तेलंगाना कांग्रेस चीफ ए. रेवंत रेड्डी टक्कर दे रहे हैं. बता दें कि रेवंत रेड्डी भी कामारेड्डी के अलावा  केसीआर पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला रेवंत रेड्डी के साथ है. वहीं भाजपा ने यहां से वेंकट रमन्ना रेड्डी को उतारा है. 

09:22:26 AM

मुख्यमंत्री दोनों सीटों से चल रहे पीछे

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे, वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों के बाद मुख्यमंत्री केसीआर दोनों सीटों से पीछे चल रहे हैं. केसीआर कामारेड्डी और गजवेल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

09:14:40 AM

तेलंगाना कांग्रेस चीफ को बधाई देने पहुंचने लगे समर्थक

तेलंगाना में 119 सीटों पर 30 नवंबर को डाले गए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. तेलंगाना कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का भी दावा किया है. उधर, तेलंगाना कांग्रेस चीफ रेवंत रेड्डी के समर्थक हैदराबाद में उनके आवास के बाहर, उन्हें बधाई देने के लिए जुटने लगे हैं.

 

09:10:38 AM

'हमें कांग्रेस को बधाई देनी होगी', शुरुआती रुझानों पर बीआरएस नेता

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का दबदबा दिखने के बाद बीआरएस सांसद के केशव राव ने कहा कि मैं अभी आंकड़ों में नहीं जाऊंगा क्योंकि मैं सर्वेक्षणों को कमजोर नहीं करूंगा. आपका अपना अध्ययन है, मेरे पास अपना है. जहां तक ​​सर्वेक्षणों का सवाल है, आपने कांग्रेस को बढ़त दी है. लेकिन मेरे अध्ययन के अनुसार, हमारे पास सत्ता में आने के लिए पर्याप्त बहुमत है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले लड़ाई लड़ रही है. कांग्रेस की बढ़त पर उन्होंने कहा कि हमें उन्हें बधाई देनी होगी. यह कोई मजाक नहीं है. उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. हम नीचे आ रहे हैं, वे ऊपर चले गए हैं. इसे स्वीकार करना होगा क्योंकि फिलहाल आंकड़े यही कह रहे हैं. चीज़ों को छुपाने का कोई सवाल ही नहीं है.

08:22:45 AM

BRS नेता बोले- एग्जिट और एग्जेट पोल में अंतर

भारत राष्ट्र समिति के नेता दासोजू श्रवण कुमार ने कहा कि ये न केवल राजनीतिक दलों के लिए बल्कि पूरे तेलंगाना के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. एग्जिट पोल और सटीक पोल के बीच हमेशा अंतर होता है. तेलंगाना का मूड केसीआर के पक्ष में है. हमारा मानना ​​है कि वह तीसरी बार सत्ता में आने वाले हैं. हमें विश्वास है कि बीआरएस को 70 सीटें मिलेंगी.

08:20:43 AM

तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी बोले- 70 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी. तेलंगाना की 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था और वोटों की गिनती आज हो रही है. उधर, BRS के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी 70 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया है.

 

08:02:35 AM

पोस्टल बैलेट की काउंटिंग जारी

तेलंगाना में 119 सीटों पर 30 नवंबर को हुई वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की काउंटिंग शुरू की गई है.

07:57:51 AM

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर भी जश्न की तैयारी

चार राज्यों के चुनावों की मतगणना से पहले, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी जश्न की तैयारी की गई है. ढोल-नगाड़ों के साथ जीत के जश्न की पार्टी नेताओं ने तैयारी की है.

 

07:06:21 AM

दिल्ली में बीजेपी ऑफिस में जश्न की बड़ी तैयारी, मिठाइयां बननी शुरू

चार राज्यों के चुनावी नतीजों से पहले दिल्ली भाजपा कार्यालय में जश्न की तैयारी की जा रही है. दिल्ली बीजेपी ऑफिस में मिठाइयां बननी शुरू हो गईं हैं.

 

07:01:50 AM

केटीआर बोले- जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाइए

नतीजों से पहले मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटीआर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाइए. BRS के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने एक्स पर लिखा- हैट्रिक लोड हो रहा है 3.0. जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाइए दोस्तों.

 

06:58:00 AM

सिद्धारमैया बोले- हम छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश में जीतेंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पार्टी की जीत का दावा किया है. वहीं, उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के पास 50-50 का चांस है. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हम छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश में जीतेंगे. राजस्थान में हमारे पास 50-50 मौका है. हमारे विधायक ऑपरेशन कमल का शिकार नहीं होंगे.

06:41:38 AM

कांग्रेस को एकजुट रखने के लिए हैदराबाद पहुंचेंगे डीके शिवकुमार

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले शनिवार को हैदराबाद पहुंचने की उम्मीद है. उन्हें पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को एक साथ रखने के लिए भेजा जाएगा, ताकि किसी भी स्थिति में खरीद-फरोख्त को रोका जा सके.

तेलंगाना में मतगणना के दिन से पहले, डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है. मैं बहुत सकारात्मक मूड में हूं. हमारे पास सुशासन के साथ एक अच्छी सरकार होगी.

06:50:51 AM

30 नवंबर को डाले गए थे वोट

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 30 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था और 71 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया था. ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस को सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर बढ़त हासिल है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव और राज्य कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में से हैं. दोपहर बाद तक ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि क्या कांग्रेस, बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर पाएगी या फिर केसीआर के नेतृत्व वाली बीआरएस लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी. 

एग्जिट पोल 2023 - तेलंगाना (119)

स्रोत बीआरएस कांग्रेस+ बीजेपी+ AIMIM
एबीपी न्यूज-सी वोटर 38-54 49-65 5-13 5-9
इंडिया टीवी- सीएनएक्स 31-47 63-79 2-4 5-7
जन की बात 40-55 48-64 7-13 4-7
समाचार 24-टुडेज़ चाणक्य 24-42 62-80 2-12 0
रिपब्लिक टीवी- मैट्रिज़ 46-56 58-68 4-9 5-7
टाइम्स नाउ-ईटीजी 37-45 60-70 6-8 5-7
टीवी 9 भारतवर्ष- पोलस्ट्रैट 48-58 49-59 5-10 6-8

ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बनें रहें