menu-icon
India Daily
share--v1

MP Assembly Election Result 2023 LIVE: मध्य प्रदेश में 'मामा मैजिक', BJP को मिला बड़ा जनमत, जानें पल-पल का क्या है अपडेट?

MP Assembly Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनावी नतीजों का परिणाम सुबह 8 बजे से आना शुरू हो जाएगा. मतगणना को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

auth-image
Avinash Kumar Singh
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव

MP Assembly Election Result 2023 LIVE:  मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनावी नतीजों का परिणाम सुबह 8 बजे से आना शुरू हो जाएगा. मतगणना को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना शुरू होगी. पोस्टल बैलेट की मतगणना के आधे घंटे बाद सुबह 8.30 बजे ईवीएम  से मतगणना शुरू होगी. इस बार 230 विधानसभा सीटों के लिए 2,533 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इसमें 2,280 पुरुष और 252 महिला हैं. एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर का है. बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ रहे है जबकि, बसपा ने 181, सपा ने 71 और आम आदमी पार्टी ने 66 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. 

राजस्थान विधानसभा चुनाव

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 

09:00:57 PM

छिंदवाड़ा से जीते कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से जीतने में कामयाब रहे. कमलनाथ को कुल 132302 वोट मिले. बीजेपी ने इस सीट पर विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा था.

07:45:25 PM

भोपाल से जीतीं बीजेपी महिला प्रत्याशी कृष्णा गौर

भोपाल की गोविंदपुरा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा गौर ने 106668 वोटों से जीत दर्ज की है. उन्हें कुल 173159 वोट मिले.
बता दें कि कृष्णा गौर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू हैं.

07:35:40 PM

इंदौर-1 विधानसभा सीट से जीते कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक संजय शुक्ला को 57,939 वोटों से हराया.

07:33:04 PM

अब मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कि आज देश का गरीब, युवा और वंचित अपनी जीत महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ आज मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है.

07:28:19 PM

'मेरे लिये चार जातियां सबसे बड़ी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों…

07:23:16 PM

आज की जीत ऐतिहासिक जीत-पीएम

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज की जीत ऐतिहासिक जीत है. यह विकसित भारत के लक्ष्य की जीत है.

07:19:29 PM

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

तीन राज्यों में लगलग तय होती जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी अब बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

07:16:22 PM

पीएम मोदी ने हमेशा नेतृत्व को संभाला है और उस चैलेंज को स्वीकार किया है- नड्डा

दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, "भाजपा जब भी कोई चुनाव लड़ती है चाहे राज्य का चुनाव हो या देश का चुनाव हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा नेतृत्व को संभाला है और उस चैलेंज को स्वीकार किया है।"

 

07:04:42 PM

बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यालय में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने इस जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया.

07:02:03 PM

अमित शाह और राजनाथ सिंह भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बीजेपी मुख्यालय में मौजूद हैं.

06:58:50 PM

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी और नड्डा ने दफ्तर पहुंचते ही हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया.

06:18:36 PM

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भाजपा को तीन राज्यों में जीत की दी बधाई

जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) प्रमुख और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवगौड़ा ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में मिली जीत के लिए बधाई दी है. 

06:18:33 PM

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भाजपा को तीन राज्यों में जीत की दी बधाई

जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) प्रमुख और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवगौड़ा ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में मिली जीत के लिए बधाई दी है. 

06:08:59 PM

सुशासन की राजनीति में जनता का भरोसा : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों के नतीजों पर ट्वीट करते हुए जनता को नमन किया है.

उन्होंने कहा कि '

जनता-जनार्दन को नमन!

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा 
@BJP4India
 में है।  

भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं।

मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे।  

इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। 

हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है। हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है।

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से जीते
मध्य प्रदेश में जश्न की लहर दौड़ गई क्योंकि निवर्तमान मुख्यमंत्री और बुधनी से भाजपा उम्मीदवार, शिवराज सिंह चौहान ने 1,64,951 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, उन्हें कुल 1,04,974 वोट मिले।'

06:00:00 PM

मध्यप्रदेश की बुधनी विधानसभा से जीते शिवराज चौहान 

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1,64,951 वोटों के अंतर से जीत हासिल कर ली है. 

05:49:57 PM

विदिशा की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा का परचम

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है.

1- विदिशा --- भाजपा 

2- सिरोंज --- भाजपा 

3- कुरवाई --- भाजपा

4- बासोदा --- भाजपा 

5- शमशाबाद --- भाजपा

05:46:04 PM

जनादेश स्वीकार है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. इसके साथ ही तेलंगाना की जनता को मेरा बहुत-बहुत धन्यनवाद!'

सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया 
 

04:59:16 PM

PM मोदी ने जनता के नाम लिखा पत्र

चुनावी राज्यों में बड़ी जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा BJP में है. भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे. इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है. भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है."

04:34:07 PM

मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की हार

बमोरी से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र सिंह सिसोदिया की करारी हार हुई है. वह मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह  शिवराज सरकार में मंत्री थे. यहां कांग्रेस के ऋषि अग्रवाल  ऋषि अग्रवाल ने बड़ी जीत दर्ज की है. 

04:18:47 PM

'दिग्विजय सिंह की बद्दुआ का करता हूं स्वागत'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनावी जीत पर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा "मैं दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं. जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे कल लड्डू खरीद रहे थे. बधाई के पोस्टर भी लग गए थे. हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद बीजेपी के साथ है."

04:12:36 PM

'सुशासन, विकास और डबल इंजन की सरकार'

चुनावी राज्यों में बड़ी जीत को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है "देश को पीएम मोदी पर भरोसा है. सभी राज्यों ने दिखाया है कि केवल एक ही गारंटी काम करती है और वह है मोदी की गारंटी. लोग डबल इंजन वाली सरकार चाहते हैं. कांग्रेस की गारंटी विफल हो गई है. लोगों ने कांग्रेस सरकारों को खारिज कर दिया है. अब जो लोग छुट्टियां मनाने विदेश जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं. लोगों ने कांग्रेस को दिखा दिया है कि अगर आप जाति-आधारित राजनीति करते हैं, तो इसका एक ही जवाब है. जो आप जनता ने दिखाया है. लोग पीएम मोदी का सुशासन, विकास और डबल इंजन वाली सरकार चाहते हैं"

04:06:39 PM

हाईप्रोफाइल सीटों पर किसने दर्ज की जीत 

सीहोर जिले की बुधनी सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के विक्रम मस्ताल को हराया है. शिवराज सिंह चौहान 77286 वोट से जीत दर्ज की है. 

सागर जिले की रहली विधानसभा सीट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने जीत दर्ज किया है. उन्होंने कांग्रेस ने तेज तर्रार युवा नेत्री ज्योति पटेल को 60 हजार से अधिक वोटों के बड़े अंतर से हराया है.

देवास जिले की सोनकच्छ सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी सज्जन सिंह वर्मा बीजेपी के राजेश सोनकर से 23,517 वोटों से हार गए हैं.

जबलपुर पश्चिम सीट से जबलपुर से सांसद सांसद राकेश सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है. राकेश सिंह ने तरुण भनोट ने को बड़े अंतर से हराया है. 

इंदौर की हाईप्रोफाइल सीट राऊ विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री जीतू पटवारी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार गए है. उन्हें बीजेपी उम्मीदवार मधु वर्मा ने हराया है.

03:37:36 PM

'पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्यवाद'

विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद केंद्रीय मंत्री और नरसिंगपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, "मैंने कहा था कि 2003 को 2023 में दोहराया जाएगा और आज यह नतीजों में देखा जा सकता है. मैं मध्य प्रदेश की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं."

03:34:12 PM

नरेंद्र सिंह तोमर ने दर्ज की जीत

दिमनी विधानसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की प्रचंड जीत हुई है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 24 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीत गए हैं. नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस उम्मीदवार रविंद्र सिंह तोमर को हराया है. 

03:31:02 PM

कुणाल चौधरी चुनाव हारे

कांग्रेस की हाई प्रोफाइल सीट कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुणाल चौधरी 12 वोटों से हार गयी है. 

03:22:52 PM

'दो-तिहाई बहुमत से बनाएगे सरकार'

BJP नेता रविशंकर प्रसाद का कहना है कि मध्य प्रदेश में 18 साल की बीजेपी सरकार के बावजूद दो-तिहाई बहुमत हासिल हुई है. राजस्थान में हमारी शानदार जीत हुई है.

03:06:52 PM

PM मोदी की लोकप्रियता की जीत

मध्य प्रदेश में चुनावी जीत के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश में शानदार जीत के लिए मैं राज्य की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह पीएम मोदी की लोकप्रियता की जीत है.

02:57:08 PM

लखन घनघोरिया की हुई जीत

जबलपुर पूर्व सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया की हुई जीत

02:45:13 PM

पीएम मोदी पूरे देश के दिलों में हैं-साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी पूरे देश के दिलों में हैं. वह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लोगों के दिलों में हैं...यह हिंदुओं का देश है और रहेगा और भाजपा धर्म के साथ खड़ी है. 

 

02:37:11 PM

लाड़ली बहना योजना बना गेमचेंजर

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लाड़ली बहना को गेमचेंजर बताते हुए कहा कि ग्वालियर-चंबल सहित प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को अपना कद दिखा दिया. 

 

02:19:56 PM

'डबल इंजन की सरकार में विकास की गति होगी तेज'

चुनावी नतीजों पर बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा "देश की जनता ने इन चुनावों से अपना मूड बता दिया है. हमें राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अच्छी सफलता मिली. लोगों ने हमारी योजनाओं का समर्थन किया है. मैं पीएम मोदी और पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. अब इन राज्यों में विकास तेज गति से होगा क्योंकि डबल इंजन की सरकार बनेगी."

02:11:39 PM

जीत के बाद CM शिवराज की पत्नी साधना चौहान का अलग अंदाज

सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना चौहान ने चुनाव में जीत के बाद पार्टी की महिला समर्थकों और कार्यकर्ताओं को गले लगाया.

02:07:29 PM

पीएम मोदी में लोगों का विश्वास कायम

छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है ''राज्य के चार चुनावों की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना आशीर्वाद दिया है. अगर आप गौर से देखेंगे तो यह एक सामान्य जीत नहीं है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को ऐतिहासिक बढ़त मिली है. राजस्थान में सारे रुझान पीछे छूट गए और बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीत गई. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है. तेलंगाना में बीजेपी ने पिछली बार सिर्फ एक सीट जीती थी लेकिन वहां से दहाई अंक तक पहुंचने से यह स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी में लोगों का विश्वास दिन-ब-दिन बढ़ रहा है."

02:02:56 PM

'नरेंद्र मोदी की गारंटी विकास'

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत पर केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता स्मृति ईरानी का कहना है "नरेंद्र मोदी की गारंटी विकास की है. लोगों ने उनकी गारंटी पर जो भरोसा जताया. बीजेपी कार्यकर्ता होने के नाते हम उनके आभारी हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने साफ कहा था कि मोदी मैजिक परिणाम देगा और आज के नतीजे उसी का प्रतीक हैं. गांधी परिवार ने नरेंद्र मोदी पर जिस तरह की अशोभनीय टिप्पणियां कीं, विपक्षी नेताओं ने उन पर जिस तरह के तंज कसे, वह गांधी परिवार के लिए महंगा साबित हुआ"

01:57:35 PM

कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

भोपाल में बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की बढ़त पर जमकर थिरके

01:54:44 PM

फग्गन सिंह कुलस्ते की करारी हार

निवास विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए हैं. उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी चैन सिंह बरकड़े ने 5000 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. 

01:42:21 PM

कार्तिकेय चौहान का बड़ा बयान

एमपी में बीजेपी की बड़ी जीत हासिल करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने कहा ''इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी नेतृत्व और राज्य की लाडली बहनों को जाता है''

01:39:35 PM

जश्न का माहौल

बड़ी जीत हासिल करने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी नेता जश्न मना रहे हैं.

01:30:48 PM

पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का स्वागत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने परिवार के साथ भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का स्वागत किया.

01:26:23 PM

CM शिवराज और वीडी शर्मा की हुई मुलाकात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी की जीत को लेकर मिठाइयां बांटीं और एक-दूसरे को गले लगाया.

01:15:12 PM

कमलनाथ आगे

नौवें दौर की गिनती के छिंदवाड़ा सीट से 15,623 वोटों से कमलनाथ आगे 

12:47:40 PM

कालापील से BJP उम्मीदवार घनश्याम चंद्रवंशी की जीत

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पहली विधानसभा कालापीपल का नतीजा सामने आ गया है. कालापीपल से BJP के घनश्याम चंद्रवंशी ने 11941 वोटों से जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के कुणाल चौधरी को हराया है.

12:28:40 PM

'मध्य प्रदेश के मन में मोदी और मोदी के मन में मध्य प्रदेश'

मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा "भाजपा की प्रचंड विजय हुई है. मध्य प्रदेश के मन में मोदी हैं, मोदी के मन में मध्य प्रदेश है. 18 सालों तक प्रदेश में हमारी सरकार रही और अच्छा काम हुआ. जितना अच्छा काम शिवराज सिंह चौहान ने किया, उतना ही अच्छा काम डबल इंजन की सरकार ने किया है. उसका आशीर्वाद आज जनता ने दिया है"

11:16:44 AM

BJP कार्यालय में खुशी का माहौल

चुनावी रुझानों में BJP को बढ़त मिलने के बाद भोपाल में BJP कार्यालय में खुशी का माहौल देखा गया. मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा एक-दूसरे को मिठाई खिलाते हुए बधाई देते नजर आए. 

11:08:53 AM

'BJP को पूर्ण बहुमत'

चुनावी नतीजों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने कहा था कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और हमें बहुमत मिल रहा है.

10:14:47 AM

पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी सरकार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM शिवराज सिंह से मुलाकात करने पंहुचे है. इस दौरान उन्होंने कहा "सेवा और सुशासन की जो हमारी सरकार है, जनता का पूर्ण आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा. मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी.

09:50:10 AM

CM शिवराज और सिंधिया की मुलाकात

CM शिवराज सिंह से मुलाकात करने पंहुचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
 

09:45:02 AM

BJP के दो बड़े चेहरे पीछे

BJP के नरेंद्र सिंह तोमर और नरोत्तम मिश्रा पीछे 

10:33:27 AM

CM शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रुझानों में बीजेपी की बढ़त पर ट्वीट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "भारत माता की जय, जनता जनार्दन की जय. आज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है. भाजपा के सभी प्रत्याशियों को हृदय से शुभकामनाएं."

09:31:06 AM

प्रह्लाद पटेल आगे

नरसिंहपुर से BJP उम्मीदवार से प्रह्लाद सिंह पटेल आगे

09:29:21 AM

नरेंद्र सिंह तोमर आगे

मध्य प्रदेश की दिमनी सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आगे चल रहे हैं.

09:23:52 AM

कमलनाथ पीछे

पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा से पीछे 
 

09:18:46 AM

वीडी शर्मा ने जताया जीत का भरोसा

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चुनावी नतीजों को लेकर कहा कि मुझे विश्वास है कि बीजेपी आज की तारीख तक सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी और इतिहास रचेगी.पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य का विकास होगा. 

09:09:57 AM

चुनावी रुझानों में कांटे का टक्कर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के 198 सीटों पर कांग्रेस 94, BJP 100 सीटों और अन्य 4 आगे

09:02:41 AM

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा दावा

चुनावी नतीजों को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में 125 से 150 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बन रही है.

09:00:03 AM

चुनावी नतीजों को लेकर कमलनाथ की बड़ी प्रतिक्रिया

वोटों की गिनती को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मैंने रुझान नहीं देखे हैं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है.

08:53:24 AM

157 सीटों रूझान में जानें कौन आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के 157 सीटों पर कांग्रेस 62, BJP 93 और अन्य 2 सीटों पर आगे है. 

09:23:27 AM

नरोत्तम मिश्रा पीछे, कमलनाथ आगे

नरोत्तम मिश्रा दतिया से पीछे चल रहे है. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा से आगे चल रहे है. 

08:40:24 AM

कैलाश विजयवर्गीय और CM शिवराज आगे

इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय और बुधनी से CM शिवराज सिंह चौहान आगे

08:37:46 AM

115 सीटों के रुझान में जानें कौन आगे?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के 115 सीटों पर कांग्रेस 55, BJP 57 और अन्य 3 सीटों पर आगे है. 

08:24:24 AM

मध्य प्रदेश में 91 सीटों का रुझान सामने

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के 90 सीटों पर कांग्रेस 38, BJP 45 और अन्य 7 सीटों पर आगे. 

08:17:06 AM

मध्य प्रदेश में जानें शुरूआती रुझान

मध्य प्रदेश में BJP 45 और कांग्रेस 39 सीटों पर आगे. 
 

08:04:07 AM

मध्य प्रदेश में काउंटिंग शुरू

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले इंदौर में स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया.

07:44:47 AM

कांग्रेस ने बधाई के लगाए बैनर

भोपाल में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर उम्मीदवारों के जीत के बधाई का बैनर लगाये गए है.

07:24:58 AM

जीत को लेकर जीतू पटवारी ने कर दिया बड़ा दावा

चुनावी नतीजों से पहले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का बड़ा बयान देते हुए कहा कि BJP ने लोकतंत्र की मर्यादाओं को तार-तार कर जिस तरह का 'तांडव' मचाया, विधायकों की मंडी बनाई, वह देश ने देखा है. इन सभी परिस्थितियों में लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी और बीमारियों का दर्द सहा है. उन्होंने देश में जिस तरह की अराजकता पैदा की है वह खत्म होने वाली है. कांग्रेस 135 से ज्यादा सीट जीत रही है.

07:11:16 AM

पीसी शर्मा का बड़ा चुनावी दावा

भोपाल में कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने मध्य प्रदेश में 135-175 सीटें जीतने का बड़ा दावा किया है. 

07:07:05 AM

'आशीर्वाद की होगी बारिश'

मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती से पहले भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने कहा "चुनावी नतीजों में आशीर्वाद की बारिश होगी और चार राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी. कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?"

06:54:43 AM

BJP नेता अरविंद सिंह भदौरिया ने जीत का जताया भरोसा

BJP के अटेर विधानसभा से उम्मीदवार और प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि जनता के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह के नेतृत्व में BJP की सरकार बनने जा रही है. शिवराज सिंह चौहान ने CM के रूप में जनता के लिए बेहतर काम किया है. कांग्रेस पार्टी सिर्फ खोखले दावे करती हैं.

06:36:24 AM

विश्वास सारंग का बड़ा दावा

शिवराज सरकार के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि हम भारी बहुमत से जीतेंगे.  बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और सरकार बनेगी. 

06:38:09 AM

बहुमत के साथ बीजेपी बनाएगी सरकार: BJP उम्मीदवार कृष्णा गौर

भोपाल के गोविंदपुरा से बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा गौर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है. कांग्रेस को अपनी हार समझ में आ गई है. बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगी. विधानसभा चुनाव के साथ-साथ हम लोगों का अगला लक्ष्य 2024 लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करना है.

07:38:30 AM

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

MP Assembly Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनावी नतीजों का परिणाम सुबह 8 बजे से आना शुरू हो जाएगा. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना शुरू होगी. उसके आधे घंटे बाद सुबह 8.30 बजे ईवीएम से मतगणना शुरू होगी. सुबह 9 बजे तक मतगणना का पहला रुझान आने और दोपहर 1 बजे तक चुनावी नतीजों की तस्वीर साफ होने की उम्मीद है.