menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: पटना में पीएम मोदी का रोड शो, उमड़ा समर्थकों का जन सैलाब

देश में 18वीं लोकसभा के चौथे चरण का 13 मई को मतदान होगा. 19 अप्रैल को शुरू हुए चुनाव के अब तक तीन चरण पूरे हो चुके हैं जिनमें 285 सीटों पर चुनाव हो चुका है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार थम गया है. 11 मई को 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा. इस बीच पीए मोदी आज पटना में होंगे. पीएम मोदी 12 मई को पटना में एक रोड शो करने वाले हैं. यह पहली बार है जब कोई प्रधानमंत्री शहर में ऐसा करेगा. वह भाजपा के उम्मीदवारों राम कृपाल यादव और रविशंकर प्रसाद के लिए प्रचार करेंगे. वह दिन में पश्चिम बंगाल में चार रैलियां भी करेंगे.

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं. कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को 1 जून तक अंतरिम जमानत मिलने के बाद यह पहली बार है जब वह अपने विधायकों से मिलेंगे.

देश में 18वीं लोकसभा के चौथे चरण का 13 मई को मतदान होगा. 19 अप्रैल को शुरू हुए चुनाव के अब तक तीन चरण पूरे हो चुके हैं जिनमें 285 सीटों पर चुनाव हो चुका है. चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. शनिवार को शाम छह बजे इन सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया.  चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटों और तेलांगाना की 17 सीटों पर वोटिंग होगी.  पश्चिम बंगाल की 8 और यूपी की 13, महाराष्ट्र की 11 एमपी की 8, बिहार की  5 झारखंड और ओड़िशा की 4-4 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, जम्मू कश्मीर की एक सीट पर भी मतदान होगा. 

07:42:56 PM

पटना में पीएम मोदी का रोड शो, नीतीश कुमार भी मौजूद

06:52:33 PM

AAP ने गारंटी दी थी कि हम यमुना को साफ करेंगे और लोगों के साथ उसमें डुबकी लगाएंगे- मनोज तिवारी

06:05:38 PM

मेरी गलती यही है कि मैंने दिल्ली में स्कूल बनवाए, लोगों को फ्री दवाएं दी- रोड शो में सीएम केजरीवाल

04:34:31 PM

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

04:05:41 PM

ये छेड़ता नहीं, लेकिन कोई छेड़ता है तो उसको छोड़ता नहीं- मोदी को लेकर सीएम योगी

04:01:20 PM

गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी की सेवा करने के लिए परमात्मा ने मुझे जन्म दिया- पीएम मोदी

02:43:29 PM

कौशाम्बी में अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी के कौशाम्बी में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त कर देश को सुरक्षित करने का काम किया है और ये दो शहजादे अखिलेश और राहुल गांधी कहते हैं कि हम आएंगे तो धारा-370 को वापस लाएंगे.
 

02:42:35 PM

पीएम मोदी की रैली

हुगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम मोदी के वारिस कौन हैं? आप हैं देशवासी, आप ही मेरा परिवार हैं. इस दुनिया में आप लोगों के अलावा मेरा कुछ भी नहीं है. बिल्कुल एक अभिभावक की तरह जो परिवार बच्चों के लिए कुछ छोड़ना चाहता है, मैं भी उस परिवार के बच्चों के हाथों में एक विकसित भारत देना चाहता हूं. 

 

01:52:09 PM

केजरीवाल की 10 गारंटी

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी ने 10 गारंटियां पेश की हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की ओर से देश की जनता के सामने 10 गारंटियां रखी हैं. 


 

12:07:51 PM

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में पीएम की रैली

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के बैरकपुर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी यहां राम का नाम भी नहीं लेने देती. देश की आजादी के बाद 50 वर्ष तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं, लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी और पलायन मिला. पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो... कांग्रेस और इंडी अलायंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया.

12:01:03 PM

अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे विधायक

आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे. सीएम केजरीवाल ने अपने आवास पर पार्टी विधायकों के साथ बैठक बुलाई है.

 

10:10:04 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी से नामांकन भर सकते हैं. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे. पीएम के नामंकम कार्यक्रम में एनडीए के कई नेता शामिल होंगे. 

08:45:35 AM

अल्लू अर्जुन ने किसके लिए किया प्रचार

 

शनिवार को अभिनेता अल्लू अर्जुन के अपने दोस्त और वाईएसआरसीपी विधायक एस. रविचंद्र किशोर रेड्डी के लिए प्रचार करने पहुंचे. उन्हें देखने के लिए हजारों लोग की भीड़ जमा हो गई. 

07:00:46 AM

पीएम मोदी लेंगे राजनीति से संन्यास- केजरीवाल

अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद प्रचार अभियान पर लौटते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट करने का मतलब मोदी के रूप में अमित शाह को प्रधान मंत्री के रूप में वोट देना होगा. 17 सितंबर, 2025 को 75 वर्ष के होने पर वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. 

06:58:11 AM

13 मई को मतदान

देश में 18वीं लोकसभा के चौथे चरण का 13 मई को मतदान होगा. 19 अप्रैल को शुरू हुए चुनाव के अब तक तीन चरण पूरे हो चुके हैं जिनमें 285 सीटों पर चुनाव हो चुका है. चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोटिंग होगी.