share--v1

विजयादशमी पर दिल्ली की इन जगहों पर लगता है सबसे बड़ा मेला!

Where to go on Vijayadashami : दशहरे के त्योहार पर कई लोग मेला देखने जाते हैं. दिल्ली की कुछ जगहों पर काफी बड़ा मेला लगता है, जहां पर आप दशहरे के मेले का आनंद ले सकते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लाल किला मैदान
  • पंजाबी बाग

Where to go on Vijayadashami : साल 2023 में 24 अक्टूबर को विजयादशमी का त्योहार मनाया जा रहा है.  दिल्ली में दशहरे का त्योहार काफी शानदार तरीके से मनाया जाता है. यहां कई जगहों पर काफी बड़ा और शानदार मेला लगता है. अगर आप भी विजयादशमी का मेला देखने के शौकीन हैं तो दिल्ली की कुछ जगहों पर आप अपने परिवार के साथ मेला देखने जा सकते हैं. इन जगहों पर रावण और कुंभकर्ण के विशाल पुतलों का दहन किया जाता है. दिल्ली की ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

लाल किला मैदान

दिल्ली के लालकिला मैदान में नवरात्रि से मेला लग जाता है. इस दौरान रामलीला का आयोजन भी किया जाता है. इस मेले में आप सर्कस से लेकर मौत के कुएं आदि चीजों का आनंद ले सकते हैं.

पंजाबी बाग

इस जगह पर भी दशहरे पर काफी बड़ा मेला लगता है. इस मेले में काफी सारे झूले लगते हैं, विजायदशमी के दिन यहां अधिक भीड़ देखने को मिलती है. यहां पर रावण के पुतले का भी दहन किया जाता है.

नेताजी सुभाष प्लेस

यहां पर भी दशहरे का काफी बड़ा मेला लगता है. हर साल यहां पर रावण के पुतले का दहन किया जाता है. इस मेले में आपको काफी नई चीजें देखने को मिलेंगी.

रोहिणी

दिल्ली के रोहिणी इलाके में भी काफी शानदार मेले का आयोजन किया जाता है. इस मेले कई अच्छे झूले और खरीदारी के सामान लगते हैं. यहां पर आप विजयादशमी के मेले का लुत्फ उठा सकते हैं.

First Published : 21 October 2023, 10:55 PM IST