share--v1

Valentine Day पर गलती से भी न दें ऐसा गिफ्ट नहीं तो बिगड़ जाएगी बात, जानें क्या दें

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े एक दूसरे को उपहार के रूप में कुछ न कुछ भेंट देते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस मौके पर कुछ ऐसी चीजें गिफ्ट के रूप में नहीं देनी चाहिए जिनसे नेगेटिविटी आती है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

Valentine Day 2024:  वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो रही है. इस बार अगर आप अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट देना चाह रहे हैं तो गिफ्ट देने से पहले आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. क्योंकि कुछ ऐसे गिफ्त होते हैं जिन्हें देने से बात बिगड़ सकती है. गिफ्ट देने से पहले वास्तु की बातों का ध्यान देना रखना बहुत जरूरी है. गिफ्ट में ऐसी चीजों को नहीं शामिल करना है जो वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अशुभ मानी जाती हैं. ऐसा उपहार देने से आपके रिश्तों में दरार आ सकती है. आपको गिफ्ट में वही चीजें देनी चाहिए जो वास्तु शास्त्र के हिसाब से शुभ मानी जाती हैं.

वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट में कभी भी न दें ये चीजें

रुमाल: अगर आप वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते हैं और पार्टनर को गिफ्ट के रूप में रुमाल देते हैं तो आपके रिश्तों में दरार आ सकती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक रुमाल देने से आपके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. इसलिए वैलेंटाइन पर भूलकर भी पार्टनर को रुमाल गिफ्ट न करें.

काला कपड़ा: अगर वैलेंटाइन पर आप अपने पार्टनर को कोई काला कपड़ा गिफ्ट करने की सोच रहे तो सोचना बंद कर दें. क्योंकि ऐसे मौके पर काला कपड़ा उपहार में देने से आपके रिश्तों के बीच काला साया आ सकता है. जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं.

जूता: बहुत से लोग वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को उपहार में जूते गिफ्ट देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो इस मौके पर उपहार में जूते देने से रिश्तों में खटास आ सकती है.

वैलेंटाइन डे पर दें ये उपहार

लाफिंग बुद्धा: वैलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को लाफिंग बुद्धा की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाफिंग बुद्धा को गिफ्ट करने से सुख समृद्धि, शांति और सकारात्मकता आती है.

लव बर्ड्स: वैलेंटाइन डे के खास मौके पर आप अपने पार्टनर को लव बर्ड्स दे सकते हैं. आप या तो इसकी कोई खूबसूरत सी तस्वीर या फिर लव बर्ड्स की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं.

बांस का पौधा:  वास्तु शास्त्र के मुताबिक वैलेंटाइन डे के मौके पर अगर आप अपने पार्टनर को बांस का पौधा देते हैं तो बहुत शुभ होता है.  बांस के पौधे देने से सुख-समृद्धि आ सकती है. बांस के पौधे को गिफ्ट के रूप में देने से आपके पार्टनर के करियर में तरक्की आ सकती है.   

 

         

Also Read

First Published : 06 February 2024, 02:25 PM IST