menu-icon
India Daily
share--v1

वीकेंड में नोएडा के बाहर घूमने का बना रहें हैं प्लान, तो ये 5 जगहें हैं Must Visit, नहीं बिगड़ेगा आपका बजट

Short Weekend Trip Near Noida: अगर आप इस वीकेंड नोएडा शहर के बाहर मनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी छुट्टीयां कम बजट में मना सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Places To Visit Near Noida
Courtesy: Freepik

Places To Visit Near Noida: हलचल भरे नोएडा शहर में सभी लोग वीकेंड का इंतजार करते हैं. क्योंकि भागदौड़ वाली जिंदगी में लोगों के पास सिर्फ इकलौता वीकेंड होता है जब दोस्तों के साथ मजे करने के लिए कहीं बाहर जाने का प्लान बनाते हैं. आमतौर पर लोग हैंगऑउट और पार्टी करके अपना वीकेंड बीता देते हैं. जिसकी वजह से लोग ज्यादा एक्सप्लोर नहीं कर पाते हैं.वहीं, बजट के वजह से वह शहर के बाहर घूमने नहीं जाते हैं.

लेकिन अगर हम आपको की नोएडा के लोग वीकेंड में सिर्फ 5000 रुपये में वीकेंड के दौरान शॉर्ट ट्रिप पर जा सकते हैं. जी हैं, नोएडा के पास कुछ ऐसी शानदार जगह हैं जहां आप सिर्फ 5000 रुपये में अपना वीकेंड को यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं इन 5 जगहों के बारे में. 

ऋषिकेश

नोएडा शहर से ऋषिकेश सिर्फ 240 किमी दूर है. अगर आप कम पैसे में ऋषिकेश का मजा लेने चाहते हैं तो बस से यात्रा करें. । आश्रमों या बजट गेस्ट हाउस में रुके जो आपके बजट को ठीक रहेगा.ऋषिकेश में स्ट्रीट फूड का आनंद लें जो स्वादिष्ट और किफायती दोनों है. इसके अलावा व्हाइट वॉटर राफ्टिंग या बंजी जंपिंग भी ट्राई करें. 

जयपुर

जयपुर घूमने के लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है. आप कम बजट में अपना वीकेंड जयपुर में मना सकते हैं. अगर आप यहां घूमने आते हैं तो अंबर किला, हवा महल और जंतर मंतर पर घूमने जरूर जाएं और  जौहरी बाजार में शॉपिंग करें. इसके साथ राजस्थानी भोजन का आनंद लें

लैंसडाउन

लैंसडाउन शांत हिल स्टेशन और अपने शानदार नजारे के लिए फेमस है. अगर आप अपने वीकेंड पर यहां आने का मन बना रहे हैं तो  सेंट जॉन चर्च और भुल्ला झील घूमने जाएं. इसके साथ टिप-इन-टॉप तक ट्रैक करें और वॉर मेमोरियल का पता लगाएं. 

आगरा

सभी लोग अपने जीवन में एक बार आगरा घूमना चाहते हैं. ऐसे में आप भी वीकेंड पर आगरा घूम कर आ सकते हैं. अगर आगर घूमने आए तो ताजमहल और आगरा किले जरूर जाएं और वहीं शॉपिंग भी जरूर करें. कोशिश करें कि आप सुबह के वक्त ताजमहल देखने जाए.

नैनीताल

नैनीताल सुंदर झीलें, पहाड़ी इलाके और सुंदर नजारे के लिए फेमस है. यहां पर आप नैनी झील और मॉल रोड देखें. इसके साथ नैना देवी मंदिर, स्नो व्यू पॉइंट और टिफिन टॉप पर भी जाएं