menu-icon
India Daily
share--v1

Skin Tips: एलोवेरा में बस ये एक चीज लगाने से होगा चमत्कार, स्किन में आएगा कोरियन जैसा निखार

Skin Tips: अगर आप वर्किंग वुमेन हैं तो आप अपना ख्याल नहीं रख पाती हैं और सही खान-पान न होने के कारण भी आपके चेहरे पर ये सब समस्याएं आ जाती है.

auth-image
India Daily Live
skin tips

नई दिल्ली: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में आप अपना ख्याल नहीं रख पाते हैं. धूल और धूप के कारण चेहरे पर मुहांसे, दाग-धब्बे और झुर्रियां आने लगती है जो हमारे चेहरे की खूबसूरती को कम करने लग जाते हैं. अक्सर धूल-मिट्टी और प्रदूषण के चलते स्किन में ये समस्याएं पैदा होती है.

अगर आप वर्किंग वुमेन हैं तो आप अपना ख्याल नहीं रख पाती हैं और सही खान-पान न होने के कारण भी आपके चेहरे पर ये सब समस्याएं आ जाती है. ऐसे में आपको पार्लर का चक्कर काटना पड़ता है और इसमें आपके हजारों रुपये खर्च होते हैं. आप कितने भी महंगे प्रोडक्ट्स लगा लीजिए ये ठीक होने का नाम नहीं लेते हैं और कैमिकल युक्त प्रोडक्ट होने के कारण हमारे चेहरे पर इसका अलग ही प्रभाव पड़ता है.

इस चीज से अपनी स्किन को चमकाएं

आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू  नुस्खें बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लास जैसी हो जाएगी और आप इस नुस्खे को बिना पैसे खर्च किए ही अपना सकते हैं. 

जी हां हम बात कर रहे हैं, एलोवेरा की जिसके कई फायदे हैं जो कि हर कोई जानता है. ऐलोवेरा चेहरे और बाल के लिए किसी अमृत से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं कि ऐलोवेरा से आप अपने स्किन को ग्लोइंग (Glowing Skin) कैसे बना सकते हैं.

इस तरह करें इस्तेमाल

ऐलोवेरा जो कि आपको आपके घर में आसानी से मिल जाएगा. इसको आप पेड़ से फ्रेश तोड़कर एक बाउल में इसका जेल निकाल लें फिर इसमें 1 चम्मच गुलाब जल डाल दें और दोनों को अच्छी तरह मिला लें और इसको रोज रात को आप अपने स्किन पर लगाएं इससे आपका चेहरा बिल्कुल चमक जाएगा. 

ऐलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं जो कि चेहरे के सभी दाग-धब्बों को हटा देता है और आपके चेहरे को क्लीन बना देगा.